UP: जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल पर बोले ओमप्रकाश राजभर- नूपुर शर्मा पर हुई होती कार्रवाई तो नहीं होता ऐसा


हरदोई. सुहेलदेव समाजवादी पार्टी के नेता ओमप्रकाश राजभर ने शनिवार को हरदोई में 10 जून को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जुमे की नमाज के बाद पत्थरबाजी की घटनाओं को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने इस हिंसा के लिए भारतीय जनता पार्टी की नेता नूपुर शर्मा को कसूरवार ठहराया है. इसके साथ राजभर ने कहा कि अगर सरकार ने समय रहते उन पर कार्रवाई कर दी होती तो यह घटना नहीं होती. देश संविधान से चलता है, बुलडोजर से नहीं. दरअसल ओमप्रकाश राजभर आज हापुड़ बॉलयर ब्‍लास्‍ट में मारे गए शाहजहांपुर जिले के मृतक परिवारों से मिलने जाते समय हरदोई में कुछ देर के लिए रुके थे.

इसके साथ सुहेलदेव समाज पार्टी के नेता ओमप्रकाश राजभर से कहा कि वर्तमान समय में पूरे देश में और उत्तर प्रदेश में अराजकता की हालत है. शुक्रवार को कई जगह हिंसा की घटनाएं सामने आई हैं. इस घटना के लिए भारतीय जनता पार्टी की नेता नूपुर शर्मा जिम्‍मेदार हैं. समय रहते सरकार ने कार्रवाई करते हुए नूपुर और उनके साथी को मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया होता तो कोई घटना नहीं होती. सरकार इन दोनों को बचाने में लगी हुई है. साथ ही कहा कि कानून अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ सरकार कानूनी कार्रवाई करे, लेकिन निर्दोष को परेशान ना करें.

बुलडोजर कार्रवाई को लेकर कही ये बात
ओमप्रकाश राजभर ने उपद्रवियों के खिलाफ हो रही बुलडोजर कार्रवाई को लेकर कहा कि देश संविधान से चल रहा है, बुलडोजर से नहीं. सरकार पहले तो उनके खिलाफ कार्रवाई कर ले जिन्होंने अपने बयान से दंगा भड़काने की कोशिश की. इसके साथ उन्‍होंने कानपुर की हिंसा को लेकर कहा कि जिस वक्‍त कानपुर में हिंसा हुई उस वक्‍त डीजीपी,आईजी और एसपी कहां थे? यह खुफिया तंज और पुलिस की नाकामी का नतीजा है. इसके साथ उन्‍होंने यूपी सरकार के काननू व्‍यवस्‍था के दावे पर भी सवाल उठाए हैं.

10 जून की हिंसा के बाद 230 गिरफ्तार
बता दें कि शुक्रवार (10 जून) को जुमे की नमाज के बाद यूपी के कई जिलों में हिंसा हुई थी. इस हिंसा में अब तक 230 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें प्रयागराज में 68, हाथरस में 50, सहारनपुर में 51, अंबेडकरनगर में 28, मुरादाबाद में 25 और फिरोजाबाद में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Tags: Kanpur violence, Omprakash Rajbhar, UP Government



Source link

Enable Notifications OK No thanks