क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 सेमीफाइनल को लेकर छलका शोएब अख्तर का दर्द, बोले- ‘मैं खेलता तो सचिन-सहवाग को आउट कर देता’


नई दिल्ली. शोएब अख्तर ने 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए सेमीफाइनल मैच को लेकर बड़ी बात कही है. 30 मार्च 2011 को भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरा सेमीफाइनल मोहाली में खेला गया. भारत के लिए खुशी की बात यह थी कि टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 29 रन से जीतकर फाइनल में एंट्री की. उसके बाद भारत वर्ल्ड कप का खिताब भी जीतने में सफल रहा. दूसरी तरफ पाकिस्तान के लिए दुख की बात यह थी कि उसने वर्ल्ड कप जीतने का एक बड़ा मौका खो दिया. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को इस सेमीफाइनल मैच की याद काफी परेशान करती है.

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए इस सेमीफाइनल में शोएब अख्तर को पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. उन्हें इस महामुकाबले से पहले अनफिट घोषित कर दिया गया था. स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए शोएब अख्तर ने मोहाली सेमीफाइनल की याद ताजा की. उन्होंने कहा कि टीम मैनेजमेंट ने मेरे साथ जो किया, वह अनुचित था.

शोएब अख्तर ने आगे कहा कहा, ‘मोहाली सेमीफाइनल की याद मुझे परेशान करती है. मुझे खेलना चाहिए था. उन्हें खिलाना चाहिए था. यह टीम प्रबंधन की तरफ से पूरी तरह अनुचित था. मुझे पता था कि मेरे पास सिर्फ 2 मैच बचे हैं. मेरी इच्छा थी की वानखेड़े में पाकिस्तान का झंडा ऊंचा रहे और टीम फाइनल खेले. मुझे पता था कि भारत बहुत दबाव में है. पूरा देश और मीडिया उसकी तरफ देख रहा था. इसलिए मेरा मानना था कि हमें दबाव नहीं लेना है.’

सचिन-सहवाग को आउट कर देता

शोएब अख्तर ने कहा, ‘मुझे पता था कि मैच के पहले 10 ओवर बहुत बड़ा अंतर लाएंगे. अगर वह टीम का हिस्सा होते, तो उन्होंने भारतीय टीम के बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग समेत प्रमुख बल्लेबाजों को आउट कर दिया होता.’ पूर्व गेंदबाज ने अपनी टीम को डग-आउट से मैच हारते हुए देखने के दर्द को याद किया. शोएब अख्तर ने कहा, ‘वह नहीं खेलने के चलते इतना निराश थे कि उन्होंने ड्रेसिंग रूम में कुछ चीजों को तोड़ दिया था.’

यह भी पढ़ें

IND vs SA 2nd T20: टीम इंडिया में हो सकते हैं 2 बदलाव, जानिए किसका कटेगा टिकट और किसे मिलेगा मौका?

PAK vs WI 2nd ODI: बाबर आजम की बीच मैच में चालाकी पकड़ी गई! अंपायर ने दी पूरी टीम को सजा

भारत ने 29 रन से जीता मैच

भारत ने इस सेमीफाइनल मैच में पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 260 रन बनाए थे. भारत की तरफ से सचिन तेंदुलकर ने 85, वीरेंद्र सहवाग ने 38 और सुरेश रैना ने 36 रन बनाए. पाकिस्तान की तरफ से वाहाब रियाज ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए. जीत के लिए 261 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 49.5 ओवर में 231 रन पर ऑल आउट हो गई. इस तरह भारतीय टीम यह मुकाबला 29 रन से जीता.

Tags: Cricket world cup, Sachin tendulkar, Shoaib Akhtar, Virender sehwag

image Source

Enable Notifications OK No thanks