इवान राहेल वुड का दावा है कि मर्लिन मैनसन ने संगीत वीडियो शूट के दौरान ‘अनिवार्य रूप से उसके साथ बलात्कार’ किया था


इवान राहेल वुड का दावा है कि मर्लिन मैनसन ने संगीत वीडियो शूट के दौरान 'अनिवार्य रूप से उसके साथ बलात्कार' किया था
छवि स्रोत: आईजी / इवान राहेल वुड, मर्लिन मैनसन

इवान राहेल वुड का दावा है कि मर्लिन मैनसन ने संगीत वीडियो शूट के दौरान ‘अनिवार्य रूप से उसके साथ बलात्कार’ किया था

अमेरिकी अभिनेता और संगीतकार इवान राचेल वुड ने मर्लिन मैनसन पर उनके 2007 के एकल ‘हार्ट-शेप्ड ग्लासेस’ के संगीत वीडियो के सेट पर उनके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया है। फॉक्स न्यूज के अनुसार, यह दावा ‘फीनिक्स राइजिंग’ नामक एक नई डॉक्यूमेंट्री में किया गया था जो उनके जीवन और करियर पर केंद्रित है। इसका प्रीमियर 2022 सनडांस फिल्म फेस्टिवल के दौरान हुआ था। इसमें, 34 वर्षीय ने आरोप लगाया कि पहले चर्चा किए गए “सिम्युलेटेड सेक्स सीन” के दौरान, रॉकर ने “मुझे वास्तविक रूप से भेदना शुरू कर दिया,” एक बार कैमरे लुढ़क रहे थे। “मैं इसके लिए कभी सहमत नहीं था,” वुड ने कहा।

स्टार के अनुसार, उन्हें वीडियो के सेट पर अनुपस्थित खिलाया गया था, जहां उन्होंने लोलिता-शैली का किरदार निभाया था। वुड ने यह भी कहा कि वह 53 वर्षीय के कथित कार्यों पर आपत्ति करने के लिए मुश्किल से सचेत थीं। “[I had] इस दिन तक मेरे जीवन में कभी भी ऐसे सेट पर गैर-पेशेवर नहीं रहा। यह पूरी तरह से अराजकता थी और मैं सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा था। कोई भी मेरी देखभाल नहीं कर रहा था,” वुड ने कहा। वुड ने कहा कि वह नहीं जानती कि कैसे खुद की वकालत करना है या नहीं कहना है “क्योंकि मुझे वातानुकूलित और प्रशिक्षित किया गया था कि मैं कभी वापस बात न करूं, सिर्फ सैनिक के माध्यम से।” उसने चालक दल का दावा किया ” बहुत असहज था और किसी को नहीं पता था कि क्या करना है।”

वुड ने कहा कि कथित घटना ने उन्हें “घृणित और जैसे मैंने कुछ शर्मनाक किया था।” उसने कहा, “झूठे बहाने के तहत मुझे एक व्यावसायिक यौन कृत्य के लिए मजबूर किया गया था। उस समय मेरे खिलाफ पहला अपराध किया गया था और कैमरे पर अनिवार्य रूप से मेरे साथ बलात्कार किया गया था।”

आउटलेट के अनुसार, वुड ने कहा कि उनके पूर्व मंगेतर ने उन्हें पत्रकारों को वीडियो का वर्णन करने के तरीके के बारे में “वास्तव में स्पष्ट” निर्देश दिए थे। लेकिन मैनसन ने प्रेस को इस धारणा के साथ छेड़ा कि संगीत वीडियो के “यथार्थवाद” में सच्चाई थी।

“मुझे लोगों को बताना था कि हमारे पास यह बहुत अच्छा, रोमांटिक समय था और इनमें से कोई भी सच नहीं था। लेकिन मैं ऐसा कुछ भी करने से डर रहा था जो किसी भी तरह से ब्रायन को परेशान कर दे। वीडियो सिर्फ हिंसा की शुरुआत थी जो बढ़ती रहेगी रिश्ते के दौरान,” वुड ने कहा।

वुड और मैनसन का रिश्ता 2007 में सार्वजनिक हुआ जब वह 38 वर्ष के थे और वह 19 वर्ष की थीं। टूटने से पहले 2010 में उनकी कुछ समय के लिए सगाई हुई थी। 2021 में, वुड ने सार्वजनिक रूप से मैनसन पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया, आरोप लगाया कि उनके रिश्ते के दौरान उन्हें “प्रस्तुत करने में हेरफेर” किया गया था। उसने पहले एक रिश्ते में दुर्व्यवहार के बारे में बात की थी, लेकिन उस व्यक्ति का नाम तब तक नहीं बताया जब तक उसने इंस्टाग्राम पर आरोपों को विस्तृत नहीं किया।

वुड ने कहा, “मेरे गाली देने वाले का नाम ब्रायन वार्नर है, जिसे दुनिया मर्लिन मैनसन के नाम से भी जानती है। जब मैं किशोरी थी तब उसने मुझे संवारना शुरू कर दिया था और सालों तक मुझे बुरी तरह से प्रताड़ित किया।” पोस्ट ने साझा किया, “मैं प्रतिशोध, बदनामी या ब्लैकमेल के डर में जी रहा हूं। मैं यहां इस खतरनाक आदमी का पर्दाफाश करने और कई उद्योगों को बाहर निकालने के लिए हूं, जिसने उसे सक्षम किया है, इससे पहले कि वह किसी और के जीवन को बर्बाद कर दे।”

उसने निष्कर्ष निकाला, “मैं कई पीड़ितों के साथ खड़ी हूं जो अब चुप नहीं रहेंगे।” वुड कई महिलाओं में शामिल हैं, जिनमें ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के अभिनेता एस्मे बियान्को भी शामिल हैं, जिन्होंने मैनसन पर यौन और शारीरिक हिंसा का आरोप लगाया है जिसमें यातना शामिल है। मैनसन ने वुड के आरोपों को “वास्तविकता की भयानक विकृतियों” के रूप में खारिज कर दिया है। उन्होंने वुड के आरोपों का जवाब उसी दिन अपने इंस्टाग्राम पोस्ट से दिया, जिस दिन उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट डाली थी।

“मेरे अंतरंग संबंध हमेशा समान विचारधारा वाले भागीदारों के साथ पूरी तरह से सहमति से रहे हैं। भले ही – और क्यों – अन्य लोग अब अतीत को गलत तरीके से प्रस्तुत करना पसंद कर रहे हैं, यही सच्चाई है,” उनकी पोस्ट ने कहा। फॉक्स न्यूज के अनुसार, मैनसन के लेबल, लोमा विस्टा रिकॉर्डिंग्स ने एक बयान में कहा कि “परेशान करने वाले आरोपों” के बाद, यह “उनके वर्तमान एल्बम को और बढ़ावा देना बंद कर देगा” और “किसी भी भविष्य की परियोजनाओं पर मर्लिन मैनसन के साथ काम नहीं करने का भी फैसला किया है। ।”

(एएनआई)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks