ईव ने होमकिट फ्लडलाइट कैमरा और मैटर-रेडी स्मार्ट शेड्स लॉन्च किए


स्मार्ट होम कंपनी ईव सिस्टम्स ने इस सप्ताह सीईएस 2022 में अपने पहले आउटडोर कैमरा और थ्रेड-पावर्ड स्मार्ट शेड्स की उपलब्धता की घोषणा की है।

ऐप्पल होमकिट सिक्योर वीडियो के लिए डिज़ाइन किया गया एक फ्लडलाइट कैमरा, $250 ईव आउटडोर कैम, 5 अप्रैल, 2022 को लॉन्च हुआ और इसमें 1080p वीडियो, 157-डिग्री क्षेत्र, इन्फ्रारेड नाइट विजन, और इन्फ्रारेड मोशन डिटेक्शन 100 डिग्री तक की दूरी पर कवर किया गया है। 30 फीट। वाई-फाई संचालित कैमरा इसमें शामिल होता है ईव कैम, कंपनी का इनडोर कैमरा।

लॉन्च होने वाला यह दूसरा होमकिट सिक्योर वीडियो-संगत स्मार्ट फ्लडलाइट कैमरा है; एक फ्लडलाइट कैमरा एक बाहरी सुरक्षा कैमरा है जिसमें गति-सक्रिय फ्लडलाइट संलग्न होते हैं। Netatmo आउटडोर कैमरा वर्तमान में उपलब्ध दूसरा विकल्प है (अर्लो में होमकिट फ्लडलाइट कैमरा है, लेकिन यह एचकेएसवी के साथ काम नहीं करता है)।

इन दो एचकेएसवी कैमरों के बीच कुछ प्रमुख हार्डवेयर अंतर हैं: ईव संस्करण में एक जलपरी नहीं है, जो कि नेटैटमो एक पर एक विकल्प है। लेकिन हव्वा एक अंतर्निहित माइक्रोफ़ोन और स्पीकर के साथ दो-तरफ़ा संचार की पेशकश करता है, जो कि नेटैटमो नहीं करता है।

ईव आउटडोर कैम ऐप्पल होम ऐप और ईव ऐप के साथ संगत है।
छवि: ईव

ईव कैमरा भी बहुत छोटा है – सिर्फ 6.7 इंच ऊंचा, 2.6 इंच चौड़ा और 6.3 इंच गहरा। यह नेटैटमो से छोटा है, हालांकि वे दोनों एक समान सौंदर्य साझा करते हैं, फ्लडलाइट कैम (जहां दो रोशनी कैमरे से अलग हैं) के पारंपरिक “गुगली” आंखों के रूप को छोड़कर, एक अंतर्निहित के साथ एक चिकना, अधिक सुव्यवस्थित डिजाइन के पक्ष में। , उच्च शक्ति वाला प्रकाश।

इसका नुकसान यह है कि फ्लडलाइट्स की स्थिति के साथ आपके पास कम लचीलापन है। लेकिन ईव के सीईओ जेरोम गैकेल ने द वर्ज को बताया कि रोशनी “सुपर ब्राइट” है, हालांकि सटीक लुमेन का खुलासा नहीं किया गया है।

ईव आउटडोर कैम को आपके घर की विद्युत प्रणाली से जोड़ा जाना चाहिए, जो कि अधिकांश फ्लडलाइट कैमरों के लिए काफी मानक है, और यह 2.4GHz से अधिक वाई-फाई पर काम करता है। वीडियो रिकॉर्डिंग को प्रोसेस और स्टोर करने के लिए होमकिट होम हब (जैसे कि ऐप्पल टीवी या होमपॉड मिनी) से भी कनेक्शन की आवश्यकता होती है। कैमरा वीडियो को स्टोर करने और सभी डेटा को स्थानीय रूप से संसाधित करने के लिए HomeKit Secure Video का उपयोग करता है। लाइव वीडियो क्लाउड पर प्रसारित नहीं होता है और रिकॉर्डिंग एन्क्रिप्ट की जाती हैं और आपके iCloud प्लस खाते में संग्रहीत की जाती हैं।

आईक्लाउड प्लस खाते के साथ, उपयोगकर्ताओं को 10 दिनों का वीडियो इतिहास और लोगों, वाहनों, पालतू जानवरों और पैकेजों के लिए स्मार्ट अलर्ट का विकल्प मिलता है। होमकिट कैमरे के रूप में, ईव कैम को होम ऐप के साथ-साथ ईव के अपने ऐप के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है।

ईव मोशनब्लिंड्स कूलिस शेड्स के अंदर स्मार्ट मोटर हैं। वे लॉन्च के समय Apple HomeKit के साथ काम करते हैं।
छवि: ईव

ईव ने पहला थ्रेड-सक्षम स्मार्ट शेड्स लॉन्च किया

इस साल की शुरुआत में घोषित, बेसब्री से प्रत्याशित ईव स्मार्ट मोशनब्लिंड्स आज, 3 जनवरी, 2022 को बिक्री के लिए जाएंगे। मूल्य निर्धारण कपड़े और आकार के आधार पर भिन्न होता है, लेकिन केवल $400 प्रति शेड के तहत शुरू होता है। उन्हें किसी भी Coulisse पुनर्विक्रेता के माध्यम से ऑर्डर किया जा सकता है, जिसमें शामिल हैं Selectblinds.com, और आप उन्हें स्वयं स्थापित कर सकते हैं। Coulisse विंडो कवरिंग का नीदरलैंड स्थित निर्माता है, और विक्रेताओं की पूरी सूची यहां पाई जा सकती है Motionblinds.com/eve.

गेकेल के अनुसार पहले थ्रेड-संचालित स्मार्ट शेड्स (वे ब्लूटूथ का भी उपयोग करते हैं), ईव मोशनब्लिंड्स होमकिट संगत और “मैटर-रेडी” हैं। एक पुनश्चर्या के रूप में, थ्रेड एक कम-शक्ति जाल नेटवर्किंग प्रोटोकॉल है जो कई मौजूदा स्मार्ट होम प्रोटोकॉल की तुलना में बेहतर गति और विश्वसनीयता प्रदान करता है। यह 2022 के मध्य में आने वाले नए स्मार्ट होम स्टैंडर्ड मैटर का भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसका उद्देश्य स्मार्ट होम को एक मानक के तहत एकीकृत करना है और इस भ्रम को दूर करने में मदद करना है कि कौन से उत्पाद किस स्मार्ट होम प्लेटफॉर्म के साथ काम करते हैं।

Eve’s MotionBlinds पहले स्मार्ट रोलर शेड्स के रूप में उपलब्ध होंगे, अन्य शैलियों के साथ जल्द ही उपलब्ध होंगे। वे होमकिट और सिरी, ऐप्पल के वॉयस असिस्टेंट के साथ संगत हैं, लेकिन केवल होमकिट स्मार्ट शेड्स नहीं हैं: ल्यूट्रॉन, हंटर डगलस और आइकिया सभी होमकिट विकल्प प्रदान करते हैं।


ईव द्वारा प्रदान किया गया यह वीडियो आपको एक अच्छा, यदि चमकदार है, तो देखें कि मोशनब्लिंड्स को कार्रवाई में कैसा दिखना चाहिए।

शेड्स एक रिचार्जेबल यूएसबी-सी बैटरी-संचालित मोटर द्वारा संचालित होते हैं, और विशिष्ट रूप से स्मार्ट रंगों के लिए, पुल कॉर्ड के साथ मैन्युअल नियंत्रण का विकल्प होता है। ऑन-डिवाइस शेड्यूल भी हैं, इसलिए शेड्स स्मार्टफोन ऐप या स्मार्ट होम नेटवर्क से स्वतंत्र रूप से काम कर सकते हैं।

चूंकि ईव मोशनब्लिंड्स होमकिट के माध्यम से काम करते हैं, इसलिए उन्हें एक अलग पुल या गेटवे की आवश्यकता नहीं होती है – जो कि अधिकांश स्मार्ट विंडो कवरिंग करते हैं। हालाँकि, यदि आप HomeKit ऑटोमेशन सेट करना चाहते हैं, तो उन्हें HomeKit हब की आवश्यकता होगी जैसे HomePod मिनी।

स्मार्ट शेड्स एक स्मार्ट घर के लिए सबसे उपयोगी परिवर्धन में से कुछ हैं, जो प्रकाश और जलवायु नियंत्रण और एक निर्विवाद वाह कारक प्रदान करते हैं। लेकिन ये बहुत महंगे भी होते हैं।

जब कीमत की बात आती है तो अंतरिक्ष में ईव का प्रवेश गेम-चेंजर नहीं होता है – ऐसा लगता है कि ल्यूट्रॉन की सेरेना लाइन के साथ रंगों की कीमत बराबर होगी। हालाँकि, क्योंकि वे गैर-स्वामित्व वाले थ्रेड प्रोटोकॉल पर काम करते हैं और मैटर के साथ संगत होंगे, इन्हें आपके स्मार्ट होम में एकीकृत करने के लिए मौजूदा पेशकशों की तुलना में आसान होना चाहिए, जो बड़े पैमाने पर अपने स्वयं के पारिस्थितिक तंत्र में बंद हैं। यानी इस साल के आखिर में मानक आने के बाद। इस बीच, वे HomeKit ही हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks