Exclusive Interview: क्यों अलग है ‘भूल भुलैया 2’, कैसे हैं इसके किरदार? जानिए खुद कियारा और कार्तिक से


साउथ फिल्म ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ पिछले एक महीने से बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही है। इस बीच अक्षय कुमार अभिनीत ‘बच्चन पांडे’, शाहिद कपूर स्टारर ‘जर्सी’ और रणवीर सिंह की ‘जयेशभाई जोरदार’ सिनेमाघरों में रिलीज तो हुई, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। वहीं अब बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन और अभिनेत्री कियारा आडवाणी अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं। दोनों की फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए 20 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

हालांकि अनीस बज्मी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ को सफलता हासिल करने के लिए पहले ही दिन दो चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। एक- बॉक्स ऑफिस पर ‘केजीएफ 2’ से सामना और दूसरा- मूल ‘भूल भुलैया’ के दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतरना। ऐसे में यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितनी सफल साबित होगी और इस फिल्म दर्शकों के लिए क्या कुछ खास है यह जानने के लिए अमर उजाला की एंटरटेनमेंट डेस्क ने अभिनेत्री कियारा आडवाणी, अभिनेता कार्तिक आर्यन और फिल्म निर्देशक अनीस बज्मी से खास बातचीत की। पढ़िए… 

कियारा आडवाणी आपने ‘एम एस धोनी: द अनटॉल्ड स्टोरी’, ‘कबीर सिंह’, ‘गुड न्यूज’, ‘शेरशाह’ आदि सुपरहिट फिल्मों में एक प्रेमिका का ही किरदार निभाया है। ‘भूल भुलैया 2’ में आप पहली बार मंजुलिका (एक भूत) का किरदार निभा रही हैं। कितना चैलेंजिंग रहा यह आपके लिए?

‘भूल भुलैया 2’ हॉरर कम कॉमेडी फिल्म ज्यादा है। जितनी इस फिल्म में कॉमेडी है, उतनी ही कॉमेडी हमने शूटिंग के दौरान की है। इसलिए यह फिल्म हमारे लिए किसी स्ट्रेस बस्टर से कम नहीं थी। अगर हम इस फिल्म में मेरे किरदार की बात करें तो ‘भूल भुलैया 2’ में भी मेरी प्रेमिका वाली अदाएं हैं, इसके साथ ही मंजुलिका का किरदार भी है। बड़ी बात ये है कि हम खुद अपने किरदारों से रीलेट कर पा रहे हैं। हमारे किरदार हम से काफी मिलते-जुलते हैं। जैसे हम हैं, वैसा ही हमारा किरदार है। यही कारण है कि हम इस फिल्म की शूटिंग के दौरान फन-मस्ती करते-करते काम कर रहे थे।

अनीज बज्मी, अगर आपके करियर ग्राफ को देखें तो अब तक आपने कई सारी कॉमेडी फिल्में जैसे ‘वेलकम’, ‘वेलकम बैक’, ‘रेडी’, ‘नो एंट्री’, ‘सिंह इज किंग’ आदि को डायरेक्ट किया है। कुछ की तो स्क्रिप्ट पर भी आपने ही काम किया है। लेकिन पहला मौका है जब आप एक हॉरर कॉमेडी फिल्म का निर्देशन और लेखन करने जा रहे हैं। क्या चैलेंजेस रहे होंगे एक कमर्शियल हिट फिल्म का सीक्वल तैयार करते वक्त?

इस प्रोजेक्ट के बारे में सबसे ज्यादा एक्साइटिंग बात ही यही थी कि मैं पहली बार हॉरर कॉमेडी फिल्म बनाने जा रहा था। हर जाॅनर का निर्देशन करने का अपना तरीका होता है। जैसे मैंने रोमांटिक फिल्म ‘प्यार तो होना ही था’ का निर्देशन किया था। इस फिल्म में ट्रॉली का इस्तेमाल किया था। रोमांटिक मूड बनाने के लिए ट्रॉली की मदद से कैमरे को धीरे-धीरे घुमाना पड़ता था। वहीं जब मैंने स्प्लिट पर्सनालिटी पर आधारित फिल्म ‘दीवानगी’ बनाई थी। उसमें एक-एक एक्सप्रेशन को कैमरे में कैप्चर करने के लिए छह कैमरे लगाए थे। वहीं इस फिल्म को शूट करने का तरीका बिल्कुल अलग था। इसमें मुझे हॉरर के साथ-साथ कॉमेडी का तड़का भी लगाना था।   

कार्तिक, बहुत समय से लोग आपका चुलबुला अंदाज देखना चाह रहे हैं। आपके प्रशंसक आपको बडृे पर्दे पर मस्ती करते देखने का इंतजार कर रहे हैं। इस पर आपका क्या कहना है? अपने किरदार के बारे में बताइए

मैं खुद अपने आप को इस अवतार में देखने के लिए उत्साहित हूं। लम्बे वक्त से अपने आपको बड़े पर्दे पर देखना चाह रहा था। हर अभिनेता का सपना होता है, खुदको बड़े पर्दे पर देखना। लेकिन कोरोना काल की वजह से यह मुमकिन नहीं हो पा रहा था। अब आखिरकार वो घड़ी आने वाली है, जब मैं और मेरे प्रशंसक बड़े पर्दे पर मेरे चुलबुले अंदाज का लुत्फ उठाएंगे। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks