पाकिस्तान से आया विस्फोटक देश में कई जगह होना था प्लांट, खालिस्तानी आतंकी ने किया खुलासा


नई दिल्‍ली.  पाकिस्‍तान (Pakistan) से आया विस्‍फोटक (Explosives) देश में जगह जगह प्‍लांट होना था और बड़े आतंकी हमले की तैयारी थी. यह खुलासा करनाल से पकड़े गए खालिस्‍तानी आतंकी (Khalistani Terrorist) ने किया है. पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी रिन्दा के संपर्क में रहे इस आतंकी ने कई राज उजागर किए हैं. यह साजिश आईएसआई रच रही है. करनाल से पकड़े गए आतंकी फिरोजपुर के रहने वाले संदिग्ध आतंकी गुरप्रीत ने बताया कि  नांदेड़ के बाद तेलंगाना में भी पाकिस्तान से आया विस्फोटक और हथियार पहले ही पहुंंच चुका है.

पुलिस पूछताछ में यह पता चला है कि गुरप्रीत एक बार पाकिस्तान से भारत आई विस्फोटक और हथियार की खेप हैदराबाद के तेलगांना में पहुचा चुका है. दरअसल आतंकी रिन्दा का नांदेड़ से जुड़ा एक शख्स था जिसे महाराष्ट्र के नांदेड़ के बाद तेलगांना को टारगेट करने के लिए बोला गया था. इसके बाद आतंकी आकाश के ननिहाल के खेत में  विस्फोटक और हथियार भेजे गए थे. इसके बाद यहां से इन्‍‍‍‍‍हें तेलगांना पहुंचाया गया. पूछताछ में पता चला है कि आतंकी रिन्दा के कहने पर पा‍किस्‍तान की एजेंसी आईएसआई भारत में बहुत पैसा खर्च कर रही है. उसने रिन्‍दा के गुर्गों तक धन पहुंचाया है. रिन्‍दा भारत में कई जगहों पर धमाके, आतंकी हमले करने की साजिश रच रहा है.

पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि करनाल से पकड़े गए चारों संदिग्ध आतंकियों का मास्टरमाइंड गुरप्रीत है. उसने अपने भाई के अलावा बाकी अन्य दो आरोपियों को, जो गिरफ्तार हुए है; यह कहकर अपने प्लान से जोड़ा था कि तुम्हें नांदेड़ और तेलगांना में एक धार्मिक स्थल के दर्शन करवाना है. उसने कहा था कि यहां ड्रग्स की कुछ खेप रखना है जिसके बदले तुम्हें मोटा पैसा मिलेगा.  दिल्ली पुलिस लगातार पंजाब पुलिस, महाराष्ट्र पुलिस, हरियाणा पुलिस और सेंट्रल एजेंसियां अब इन आतंकियों के मंसूबों को खंगालने में लगी हैं. जिस तरह से एक बार फिर पंजाब के तरनतारन में विस्फोटक मिला वो साफ सबूत है कि रिन्दा आतंकी के भारत के खिलाफ क्या मंसूबे हैं, क्योंकि रिन्दा का गढ़ तरनतारन और नांदेड़ है.

Tags: Khalistani Terrorists, Pakistan



Source link

Enable Notifications OK No thanks