‘झूठा खबर चल रहा है’: लालू के राजद अध्यक्ष पद बेटे तेजस्वी को सौंपने की चर्चा, राबड़ी देवी ने दिया ये जवाब


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Fri, 04 Feb 2022 06:11 PM IST

सार

लालू के बड़े बेटे और राजद के शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे तेजप्रताप यादव ने भी इन अटकलों को खारिज किया है। राजद विधायक तेजप्रताप ने कहा, ‘‘वह (लालू) राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और रहेंगे।’’

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव।
– फोटो : Social Media

ख़बर सुनें

विस्तार

राष्ट्रीय जनता दल के संस्थापक लालू प्रसाद यादव के पार्टी अध्यक्ष का पद छोड़ने की संभावनाएं काफी कम हैं। लालू की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने मीडिया में चल रही उन अटकलों को खारिज किया है, जिनमें कहा जा रहा था कि लालू अगले हफ्ते पार्टी समारोह में तेजस्वी को राजद अध्यक्ष बना सकते हैं। 

राबड़ी ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा- “ये झूठा खबर चल रहा है।”  उधर लालू के बड़े बेटे और राजद के शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे तेजप्रताप यादव ने भी इन अटकलों को खारिज किया है। राजद विधायक तेजप्रताप ने कहा, ‘‘वह (लालू) राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और रहेंगे।’’

खराब स्वास्थ्य की समस्या से जूझ रहे हैं लालू

लालू प्रसाद यादव लंबे समय से खराब स्वास्थ्य की समस्या से जूझ रहे हैं। वे ज्यादातर समय राजधानी दिल्ली में अपने दिल और गुर्दे से संबंधित कई बीमारियों के लिए सख्त चिकित्सकीय देखरेख में बिताते हैं। हालांकि, इस बीच उनके पार्टी के कार्यक्रम के लिए आने की उम्मीद है।

खराब स्वास्थ्य के कारण तथा चारा घोटाला के एक और मामले में फिर से जेल की सजा होने की स्थिति में लालू के राजद अध्यक्ष का पद छोड़ने की अटकलें चल रही हैं। रांची में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एक अदालत डोरंडा कोषागार से गबन मामले में इस महीने फैसला सुनाने वाली है। 

तेजस्वी को पार्टी की कमान सौंपे जाने की थी संभावना

लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटों में तेजस्वी को हमेशा से उनका राजनीतिक उत्तराधिकारी माना जाता है। वे बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और 2020 के विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भी थे। उधर तेज प्रताप यादव ने कई मौकों पर पार्टी के नेताओं से ही नाराजगी जाहिर की है। 

image Source

Enable Notifications OK No thanks