2026 तक 15 नई कार लॉन्च करेगी Ferrari, हाइपरऔर इलेक्ट्रिक कार भी होंगी शामिल


नई दिल्ली. फेरारी ने 2026 तक 15 नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने की घोषणा की है. कंपनी ने तय समय सीमा में इन उत्पादों को वैश्विक बाजार में उतारने के लिए काम भी शुरू कर दिया है. इसकी शुरुआत कंपनी पहली SUV फेरारी Purosangue के अनावरण के साथ करेगी. ऐसे में जब सभी की निगाहें पुरोसांग पर टिकी हुई हैं, इटालियन कंपनी ने एक हाइपरकार और एक इलेक्ट्रिक वाहन बनाने की भी पुष्टि कर दी है.

फेरारी को उम्मीद है कि उसके लगभग 60 प्रतिशत लाइनअप मॉडल ऑल-इलेक्ट्रिक या हाइब्रिड विकल्पों के साथ आएंगे. कंपनी ने कहा कि उसके ‘पारंपरिक’ इंजन वाले मॉडल 2030 तक केवल 20 प्रतिशत रह जाएंगे. इस फेरारी ने हाइपरकार के बारे में कोई भी डिटेल जारी नहीं की है. इस दौरान 40 फीसदी कारों को हाईब्रिड और 40 प्रतिशत कारों को इलेक्ट्रिक इंजन टेक्नोलॉजी के साथ बनाया जाएगा.

ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम मिलने की उम्मीद
कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है कि फेरारी ले मैंस में लौट रही है. हाल ही हाइपरकार का एक टीजर जारी किया गया है, जिसमें हाइपरकार को एक स्लिम एलईडी फ्रंट लाइटिंग सिस्टम के साथ बीच में लाल रंग की पट्टी के साथ दिखाया गया है. कहा जा रहा है कि फेरारी हाइपरकार एक ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम की पेशकश करेगी और इसमें एक हाइब्रिड पावरट्रेन भी मिल सकता है.

यह भी पढ़ें- लॉन्च होने से पहले लीक हुए नई Maruti Brezza के फीचर्स, कीमतें भी सामने आईं

4.6 बिलियन डॉलर का निवेश
कई लोगों का कहना है कि हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक तकनीक पर फोकस करके फेरारी बड़े पैमाने पर ऑटोमोटिव दुनिया में हो रहे बदलाव के मुताबिक खुद को ढाल रहा है. कंपनी ने पुष्टि की है कि वह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक और प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल विकसित करने के लिए लगभग 4.4 बिलियन यूरो या 4.6 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी. कंपनी के CEO बेनेडेटो विग्ना ने इलेक्ट्रिफिकेशन को अपनाने की रणनीति को लेकर एक आत्मविश्वास दिखाया है और उन्हें इलेक्ट्रिफिकेशन के लिए आवश्यक इंवेस्टमेंट को मैनेज करने का काम सौंपा गया है.

image Source

Enable Notifications OK No thanks