गुजरात: वडोदरा की केमिकल फैक्ट्री दीपक नाइट्राइट में भीषण आग, 15 घायल


नई दिल्‍ली.  गुजरात (Gujarat) के वडोदरा (Vadodara) जिले में नंदेसरी जीआईडीसी इलाके में स्थित केमिकल फैक्ट्री दीपक नाइट्राइट कंपनी में गुरुवार को विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई. घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है. ऐसा अनुमान है कि यह आग बायलर में हुए ब्‍लास्‍ट के बाद फैली होगी. आग की चपेट में आने के बाद दो अन्‍य बायलर भी फट गए. ऐसा बताया जा रहा है कि इस हादसे में 15 लोग घायल हो गए हैं. आसपास की कंपनी परिसरों को खाली कराते हुए बंद कर दिया गया है.

मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार एक से अधिक धमाके हुए हैं और इसके बाद तेजी से आग फैल गई. ऐसा बताया गया है कि घटना में घायल हुए लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं आग पर काबू पाने के लिए अतिरिक्‍त दमकलें बुला ली गईं हैं. आग लगने और नुकसान को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है.

अधिकारियों ने कहा है कि सबसे पहले आग पर नियंत्रण की कोशिश की जा रही है. इसके बाद तमाम चीजों पर ध्‍यान दिया जाएगा. आग लगने और धमाके होने के पीछे सुरक्षा कारणों में कमी भी हो सकती है, लेकिन उनके बारे में बाद में जानकारी दी जाएगी.

Tags: Fire, Gujarat, Vadodara





Source link

Enable Notifications OK No thanks