ऐसे कराएं इंजीनियरिंग सेवा प्रारंभिक परीक्षा आंसर-की पर आपत्ति दर्ज


MPPSC SES Prelims Answer Key 2022: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य इंजीनियरिंग सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2022 की प्रोविजनल आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर एक्टिव कर दिया है. अभ्यर्थी 14 जुलाई 2022 तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना होगा कि आपत्ति आधिकारिक वेबसाइट के जरिए की दर्ज करानी है. MPPSC ने राज्य इंजीनियरिंग सेवा प्रारंभिक परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की 7 जुलाई 2022 को जारी की थी.

प्रोविजनल आंसर-की पर प्राप्त आपत्तियों के निपटारे के बाद फाइनल आंसर-की और प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा. इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस को चेक कर सकते हैं.

बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 3 जुलाई 2022 को राज्य में निर्धारित केंद्रों पर किया गया था. अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए योग्य होंगे. वहीं मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थी को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.अंतिम चयन इंटरव्यू में प्राप्त नंबरों के आधार पर किया जाएगा. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 466 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जाएगी. 

ऐसे दर्ज कराएं आपत्ति

  • सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए Online Application Form – State Forest Service Mains Examination 2020 के लिकं पर क्लिक करें.
  • अब यहां आपत्ति दर्ज कराने के लिंक पर क्लिक करें.
  • पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि दर्ज कर सबमिट करें.
  • अब आपत्ति दर्ज कराएं और आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

​​JSSC Admit Card 2022: नर्स भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड, इस दिन होगी परीक्षा

JEE Main Result 2022: जेईई मेन परीक्षा के नतीजे जारी, jeemain.nta.nic.in पर करें चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks