कपिल देव ने विराट कोहली पर उठाया सवाल तो उस्मान ख्वाजा हो गए खुश, चुटकी लेते हुए कह डाली यह बात


नई दिल्ली: भारतीय टीम के 33 वर्षीय पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला उनसे पिछले दो साल से रूठा हुआ है. हाल यह है कि जहां विपक्षी गेंदबाज उनके सामने आने से कतराते थे. किंग कोहली अब खुद उन गेंदबाजों के सामने रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं. कोहली के लगातार खराब प्रदर्शन से निराश कई लोगों ने उनके उपर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं. हाल ही में पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने अपना विचार साझा करते हुए कहा था कि अगर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) जैसा प्रतिभाशाली खिलाड़ी टेस्ट टीम की अंतिम एकादश (Playing XI) से बाहर हो सकता है, तो लंबे अर्से से फॉर्म के लिए जूझ रहे विराट कोहली (Virat kohli) को टी20 टीम से बाहर क्यों नहीं किया जा सकता है.

पूर्व भारतीय कप्तान द्वारा दिए गए इस बयान को आईसीसी (ICC) ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया था. आईसीसी द्वारा शेयर किए गए इस ट्वीट पर अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के 35 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने कमेंट करते हुए अपना विचार साझा किया है. उन्होंने व्यंग्यात्मक ढंग से कमेंट करते हुए लिखा है यदि कोहली T20 टीम से बाहर होते हैं तो भारतीय टीम मैनेजमेंट के फैसले का ऑस्ट्रेलिया स्वागत करेगा. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘औसत 50 और स्ट्राइक रेट 140, अच्छा फैसला है, और ऑस्ट्रेलिया इससे सहमत है.’

यह भी पढ़ें- SL vs AUS: डेब्यू टेस्ट मुकाबले में ही प्रभात जयसूर्या ने रचा इतिहास, क्रिकेट इतिहास में यह कारनामा करने वाले बनें 5वें गेंदबाज

कैप्टन रोहित शर्मा ने कोहली का किया सपोर्ट:

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ संपन्न हुए टी20 श्रृंखला में भी कोहली का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा. उन्होंने सीरीज के दूसरे एवं तीसरे मुकाबले में हिस्सा लिया. इस दौरान दोनों ही मुकाबलों में वो कुछ खास करिश्मा करने में नाकामयाब रहे. हालांकि कोहली के खराब प्रदर्शन के बीच भी टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने उनका सपोर्ट किया है. उनका कहना है कि टीम मैनेजमेंट गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों को हमेशा बैक करती रही है. टीम कोहली का भी सपोर्ट करते रहेगी.

भारतीय कप्तान ने खुली जुबान में कहा कि बाहर क्या बात हो रही है उसपर हमारा ध्यान नहीं रहता है. मुझे नहीं पता कि एक्सपर्ट क्या होता है लेकिन कोहली एक क्वालिटी प्लेयर है और फॉर्म का आना-जाना तो लगा रहता है.

Tags: Kapil dev, Usman khawaja, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks