न्यूयॉर्क में सबवे स्टेशन पर फायरिंग, 16 लोग घायल, गैस मास्क लगाए था हमलावर


न्‍यूयॉर्क. न्‍यूयॉर्क के ब्रुकलिन मेट्रो स्टेशन पर मंगलवार की सुबह साढ़े आठ बजे भीड़ भाड़ के दौरान हमलावर ने फायरिंग कर दी जिससे 16 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से 10 को गोलियां लगी हैं. मी‍डिया रिपोर्ट में न्‍यूयॉर्क में हाई अलर्ट की घोषणा कर दी गई है. न्यूयॉर्क शहर के पुलिस कमिश्‍नर कीचंत सीवेल ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा आरोपी के बारे में जानकारी ली जा रही है. सीसीटीवी फुटेज और जानकारी के अनुसार वह कथित तौर पर 5’5″ लंबा एक अश्वेत पुरुष था, जिसका शरीर भारी भरकम था. वह ग्रेड हुड वाली स्‍वेट शर्ट पहने हुए था. उन्होंने कहा कि मेट्रो ट्रेन में कोई ज्ञात विस्फोटक नहीं मिला है और हमले की आतंकवाद के कृत्य के रूप में जांच नहीं की जा रही है.

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने मंगलवार को कहा कि वह ब्रुकलिन में स्थिति की निगरानी कर रहे हैं. वाणिज्य दूतावास, अमेरिकी अधिकारियों के संपर्क में है. इस घटना के एक दिन पहले ही अमेरिका के राष्‍ट्रपति ने घटना के बाद बंदूक (गन)  नियंत्रण नियमों की घोषणा की थी. इधर, पु‍लिस ने स्‍टेशन के आसपास के इलाके को घेर कर हमलावर की तलाश की जा रही है. घटना स्‍थल पर गोलियों के अलावा एक संदिग्‍ध डिवाइस भी मिली है. घायल लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया जा चुका है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कई ट्रेनें बाधित हैं. हमलावर अभी पकड़ से बाहर है. पुलिस ने बताया है कि हमलावर पांच फीट पांच इंच का एक व्‍यक्ति है जिसकी तलाश की जा रही है. गैस मास्‍क पहने इसी व्‍यक्ति ने स्‍मोक ग्रेनेड फेंका था. अधिकारी ने कहा कि पुलिस गैस मास्क और हरे रंग की बनियान पहने एक व्यक्ति की तलाश कर रही है. पुलिस ने लोगों से घटना और हमलावर के बारे में जानकारी देने को कहा है. पुलिस ने कहा है कि हमलावर के पकड़े जाने तक सतर्क रहें और कोई भी संदिग्‍ध दिखाई देने पर पुलिस को तुरंत सूचित करें.

पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि फायर ब्रिगेड को 36वें स्ट्रीट सबवे स्टेशन पर बुलाया गया था, जहां डी, एन और आर लाइनें सनसेट पार्क के पड़ोस से गुजरती हैं. उन्हें स्टेशन के अंदर धुएं की सूचना मिली थी. सब स्‍टेशन पर लोग बेहद घबराए हुए थे, लेकिन पुलिस ने बहुत जल्‍द कार्रवाई करते हुए मौके को अपने नियंत्रण में ले लिया. पूरे इलाके की तलाशी और छानबीन की गई और लोगों से पूछताछ की गई है. अब इस इलाके में कोई भी एक्टिव डिवाइस नहीं है.

पुलिस ने पूछा फायरिंग हुई या बम धमाका

पुलिस अधिकारियों ने घायलों से पूछा कि क्‍या बम धमाका हुआ है या केवल फायरिंग हुई है. ऐसा माना जा रहा है कि स्‍मोक ग्रेनेड फेंकने के बाद फायरिंग की गई है. धुएं के कारण लोग भाग नहीं सके जबकि हमलावर इसी दौरान मौके से फरार होने में कामयाब रहा. वह गैस मास्‍क लगाया हुआ था जिससे धुंए का उस पर असर नहीं हुआ होगा.

Tags: Firing, New York





Source link

Enable Notifications OK No thanks