फोर्ड का कहना है कि वह इलेक्ट्रिक F-150 लाइटनिंग के उत्पादन को दोगुना कर प्रति वर्ष 150,000 ट्रक कर देगी


फोर्ड का कहना है कि वह अपने आगामी इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक, F-150 लाइटनिंग के उत्पादन को 2023 तक प्रति वर्ष 150,000 वाहनों तक दोगुना करने की योजना बना रही है। खबर आती है कि ऑटोमेकर 2022 की पहली छमाही में अपनी नई ईवी बनाने और शिपिंग शुरू करने की तैयारी करता है।

वाणिज्यिक ग्राहकों के लिए F-150 लाइटनिंग और F-150 लाइटनिंग प्रो दोनों का उत्पादन इस सप्ताह मिशिगन के डियरबॉर्न में कंपनी के रूज इलेक्ट्रिक व्हीकल सेंटर में अपने अंतिम प्री-बिल्ड चरण में प्रवेश कर गया है। पहले ट्रकों की डिलीवरी वसंत ऋतु में शुरू होने की उम्मीद है।

इलेक्ट्रिक F-150s Ford ने अपने उत्पादन के पहले कुछ वर्षों में बनाने की योजना बनाई है, यह एक स्थानांतरण लक्ष्य है। सबसे पहले, कंपनी केवल 40,000 वाहनों को सालाना लक्षित कर रही थी, अंततः आपूर्तिकर्ताओं को बता रही थी कि 2023 की शुरुआत में क्षमता बढ़कर 80,000 तक पहुंचने की उम्मीद है, के अनुसार ऑटोमोटिव समाचार. अब, यह संख्या 2023 के मध्य तक नाटकीय रूप से बढ़कर 150,000 ट्रक हो गई है, एक प्रवक्ता ने कहा। (उत्पादन के पहले वर्ष में यह कितनी कमाई करेगा, प्रवक्ता ने कहा कि अधिक विवरण बाद में साझा किया जाएगा।)

फोर्ड ने हाल ही में यह भी घोषणा की कि वह मस्टैंग मच-ई के लिए उत्पादन को तीन गुना कर रहा है, इस उम्मीद के साथ कि यह 2023 तक प्रति वर्ष 200,000 से अधिक इकाइयों तक पहुंच जाएगा। फोर्ड की इलेक्ट्रिक डिलीवरी वैन, ई-ट्रांजिट भी इस साल की शुरुआत में बिक्री पर जाती है।

फोर्ड ने यह भी घोषणा की कि 6 जनवरी से, पहले आरक्षण धारक अपने ट्रकों के लिए विकल्पों और ट्रिम स्तरों का चयन शुरू करने में सक्षम होंगे। कंपनी ग्राहकों को सूचित करने के लिए “वेव-बाय-वेव आरक्षण प्रक्रिया” का उपयोग कर रही है, जब वे अपनी लाइटनिंग का अनुमान लगाने के लिए ऑनलाइन जा सकते हैं। मई 2020 में अपनी शुरुआत के बाद से फोर्ड ने लाइटनिंग के लिए 200, 000 वापसी योग्य $ 100 जमा एकत्र करने के बाद हाल ही में आरक्षण लेना बंद कर दिया है।

F-150 लाइटनिंग $ 39,974 से शुरू होता है, लेकिन कीमत में दोगुने से अधिक हो सकता है जो इस बात पर निर्भर करता है कि लोग किस संस्करण को खरीदते हैं। कुछ फोर्ड डीलर कथित तौर पर बिजली की मजबूत मांग का फायदा उठा रहे हैं कीमत अंकित करके $ 30,000 जितना।

अमेलिया होलोवेटी क्रैल्स / द वर्ज द्वारा फोटो

उस बेस मॉडल को लगभग 230 मील की रेंज की पेशकश की जानी चाहिए और इसमें 12 इंच के लैंडस्केप टचस्क्रीन डिस्प्ले सहित अधिक नंगे हड्डियों वाला इंटीरियर है। मस्टैंग मच-ई से उच्च ट्रिम समान 15.5-इंच की ऊर्ध्वाधर टचस्क्रीन के साथ आएंगे, और एक विस्तारित रेंज बैटरी विकल्प है जो रेंज को लगभग 300 मील तक बढ़ा सकता है। विन्यास के आधार पर रस्सा क्षमता 7,700 और 10,000 पाउंड के बीच होती है।

जब तक वे समय पर शिपिंग शुरू करते हैं, फोर्ड बाजार में इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक के साथ एकमात्र वाहन निर्माता के रूप में रिवियन और जीएमसी में शामिल हो जाएगा। (रिवियन ने अक्टूबर में अपने आर1टी पिकअप की शिपिंग शुरू की, जबकि पहला हमर ईवीएस साल के अंत में ग्राहकों तक पहुंचा।) टेस्ला के लंबे समय से वादा किए गए साइबरट्रक को अगले साल के लिए धकेल दिया गया है, और सीईओ एलोन मस्क ने कहा है कि उनकी कंपनी बनाना शुरू नहीं करेगी। उन्हें 2023 तक बड़ी मात्रा में।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks