पूर्व कोच ने याद किया धोनी का वो फैसला, जिसने बदल दी भारतीय क्रिकेट की किस्मत


हाइलाइट्स

विराट कोहली के कप्तानी से हटने के बाद टीम मैनेजमेंट काफी एक्सपेरिमेंट कर रहा है.
बल्लेबाजी लाइन अप और गेंदबाजी में भी नए खिलाड़ियों के साथ प्रयोग किए जा रहे हैं.
भारतीय क्रिकेट टीम में खिलाड़ियों के साथ-साथ कप्तानी को लेकर भी प्रयोग हो रहे हैं.

नई दिल्ली. जब तक केएल राहुल अपनी चोट से उबर रहे हैं, तब तक भारतीय टीम मैनेजमेंट शीर्ष क्रम में कई ओपनिंग विकल्पों की कोशिश कर रहा है. ऋषभ पंत को हाल ही में टी20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड के खिलाफ पारी की शुरुआत करने के लिए कहा गया था. वहीं, सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पारी की शुरुआत की. ऐसे में भारत के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने याद किया कि कैसे पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित शर्मा से चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में पारी की शुरुआत कराने का फैसला लिया था.

श्रीधर ने क्रिकेट डॉट कॉम से बात करते हुए कहा कि जबकि दिनेश कार्तिक नेट्स में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, तब धोनी ने रोहित से पारी शुरू करने के लिए कहा. यह धोनी का वह कदम था, जिसने भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार काम किया.
T20 World Cup: टीम इंडिया वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका से खेलेगी टी20 सीरीज, शेड्यूल आया सामने

उन्होंने कहा, ”धोनी ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित को ओपनिंग के लिए भेजने का एक फैसला लिया था. श्रीधर ने कहा, ”धोनी ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित को ओपनिंग के लिए भेजने का एक फैसला लिया था. दिनेश (कार्तिक) अभ्यास खेलों में इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन रोहित को खेलना था … इसलिए तब के प्रबंधन ने और कप्तान धोनी ने, रोहित के लिए शीर्ष क्रम में एक स्थान बनाया. यह एक शानदार कदम था.”

सूर्यकुमार यादव सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भारत के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक के रूप में उभरे हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक सलामी बल्लेबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने तीसरे टी20 इंटरनेशनल में ‘मेन इन मैरून’ के खिलाफ मैच जीतने वाली पारी खेली. उन्होंने 44 गेंदों में 76 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 4 छक्के शामिल रहे.

सूर्यकुमार यादव को किसने दिया SKY नाम, जानें पहली बार स्काय पुकारे जाने पर क्या था उनका रिएक्शन?

श्रीधर ने आगे कहा कि सूर्यकुमार यादव ने सलामी बल्लेबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है, जबकि विराट कोहली के ब्रेक से वापस आने तक श्रेयस अय्यर का नंबर 3 पर स्थान भी निश्चित हैं. उन्होंने कहा, ”टी20 में हमने जो कदम उठाया वह यह था कि सूर्या कुछ साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ टीम में आए थे. उन्होंने दिखाया कि वह कितने अच्छे हैं. श्रेयस अय्यर नंबर 3 पर आ गए हैं, जहां विराट कोहली खेलते हैं. विराट कोहली अभी नहीं खेल रहे हैं.

बता दें कि विराट कोहली पिछले कुछ वक्त से अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं. उन्हें वेस्टइंडीज के साथ-साथ जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भी आराम दिया गया है. उम्मीद है कि पूर्व भारतीय कप्तान एशिया कप 2022 में वापसी करेंगे.

Tags: Cricket news, Ms dhoni, Rohit sharma, Suryakumar Yadav

image Source

Enable Notifications OK No thanks