टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच बोले- टी-20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक निभा सकते हैं फिनिशर की भूमिका


नई दिल्ली. इस साल टी-20 विश्व कप के लिए टीम बनाने में आईपीएल 2022  (IPL 2022) टीम इंडिया में खिलाड़ियों की संभावनाओं पर असर डालेगा. आगामी अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होगा. इन दिनों जो भारतीय क्रिकेटर आईपीएल में खेल रहे हैं वह टीम में अपनी स्थिति को और मजबूत करने की कोशिश करेंगे. टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भले ही इस दौड़ में शामिल न हों. लेकिन अपनी फिनिशिंग क्षमताओं के चलते वह भारतीय टीम में जगह बना सकते हैं.टीम इंडिया के पूर्व मुख्य हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि एमएस धोनी टीम में नहीं है. इसलिए कार्तिक फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग में दिनेश कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सभी तीन मैच खेले हैं. इन मुकाबलों में उनके प्रदर्शन पर नजर डाली जाए तो उन्होंने 44 गेंदों का सामना करते हुए 90 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 200 से ज्यादा का रहा। पिछले तीन मैचों में उनका लेखा-जोखा 14 गेंदों पर 32 रन, 7 गेंदों पर 14 रन और 23 गेंदों पर 44 रन बनाने का रहा है. आरसीबी में आने के बाद कार्तिक नए अवतार में दिख रहे हैं. पिछले मैच में उनके पराक्रम के चलते बैंगलोर ने राजस्थान को हराने में सफलता पाई.

यह भी पढ़ें:क्या शुरुआती 3 मैच गंवाने वाली MI और सीएसके IPL 2022 के प्लेऑफ में जगह बना पाएंगी ? जानें पूरा समीकरण

फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं कार्तिक

आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक ने जिस तरह से बैटिंग की है उसे देखते हुए टीम इंडिया में उनकी वापसी की चर्चा की जा रही है. रवि शास्त्री ने भी इस मामले पर खुलकर बात की. ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए शास्त्री ने स्वीकार किया कि टीम को एमएस धोनी जैसे फिनिशर की जरूरत है. अनुभवी दिनेश कार्तिक में वह संभावना दिखती है. लेकिन भारतीय टीम में कितने विकेटकीपर हैं उसे ध्यान में रखना होगा.

रवि शास्त्री ने आगे कहा, ‘जितनी क्रिकेट खेली जा रही है उससे चोटें लग सकती हैं. यदि आपके लिए एक आईपीएल सीजन अच्छा रहता है तो उस तरह से सोचने में सही है. दिनेश कार्तिक ने वास्तव में धुआंधार शुरुआत की है. उनके पास अनुभव होने अलावा सभी शॉट्स हैं. अब टीम में धोनी नहीं हैं इसलिए आप एक फिनिशर की तलाश कर रहे हैं. लेकिन आपको यह भी ध्यान रखना होगा टीम में कितने विकेटकीपर चाहिए. ईशान किशन, ऋषभ पंत और अब दिनेश कार्तिक. अगर इनमें से किसी को चोट लगती है तो कार्तिक अपने आप अंदर आ जाते हैं.

Tags: Dinesh karthik, IPL, IPL 2022, Ravi shastri, Rcb

image Source

Enable Notifications OK No thanks