भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया


भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद खुद को घर पर छोड़ दिया है। महान ऑफस्पिनर ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से विकास का खुलासा किया और अपने संपर्क में आने वाले सभी लोगों से जल्द से जल्द खुद को पाने के लिए कहा।

हरभजन ने ट्विटर पर लिखा, “मैंने हल्के लक्षणों के साथ COVID के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। मैंने खुद को घर पर छोड़ दिया है और सभी आवश्यक सावधानी बरत रहा हूं। मैं उन लोगों से अनुरोध करूंगा जो मेरे संपर्क में आए थे, वे जल्द से जल्द अपना परीक्षण करवाएं। कृपया सुरक्षित रहें और अपना ख्याल रखें।”

भारत इस समय कोरोनावायरस की तीसरी लहर की चपेट में है। हाल के हफ्तों में देश भर में दैनिक मामलों की संख्या में खतरनाक वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें: देखें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का पूरा शेड्यूल

शुक्रवार को सुबह 9 बजे समाप्त हुए पिछले 24 घंटों में देश में 3.47 लाख नए कोरोनोवायरस मामले सामने आए। नवीनतम उछाल नए संस्करण ओमाइक्रोन के कारण है।

पिछले महीने, हरभजन ने घोषणा की थी कि वह क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहे हैं, इस प्रकार एक पुराने करियर का अंत हो गया, जिसके दौरान उन्होंने 2007 विश्व टी 20 और 2011 एकदिवसीय विश्व कप सहित भारत के साथ दो विश्व कप खिताब जीते।

41 वर्षीय ने एक बयान में कहा, “जीवन में एक समय आता है, आपको कड़े फैसले लेने होते हैं और आपको आगे बढ़ना होता है। पिछले एक साल से, मैं एक घोषणा करना चाहता था, और मैं इंतजार कर रहा था।” आप सभी के साथ पल साझा करने के लिए सही समय के लिए। आज, मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहा हूं। मानसिक रूप से, मैं पहले सेवानिवृत्त हो गया था लेकिन इसकी घोषणा नहीं कर सका। किसी भी मामले में, मैं कुछ के लिए सक्रिय क्रिकेट नहीं खेल रहा हूं समय था लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ अपनी प्रतिबद्धता के कारण, मैं आईपीएल (2021) सीज़न के लिए उनके साथ रहना चाहता था। लेकिन सीज़न के दौरान, मैंने पहले ही संन्यास लेने का मन बना लिया था।”

“2007 विश्व कप, और निश्चित रूप से 2011 विश्व कप जीत मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण थी। ये यादगार पल मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा। मैं इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता कि इससे मुझे कितनी खुशी मिली।”

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks