भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह के बेटे हैरी खेलेंगे इंग्लैंड के लिए, अंडर-19 टीम में हुआ चयन


नई दिल्ली. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह सीनियर के बेटे हैरी सिंह को श्रीलंका अंडर-19 के खिलाफ घरेलू द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड अंडर-19 टीम के लिए चुना गया है. यह हैरी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. वह इंग्लैंड के लिए लगातार प्रदर्शन करना चाहते हैं. बल्लेबाजी में भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. हैरी ने डर्बी के खिलाफ शानदार 150 रन बनाए थे.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने फोन कर दी जानकारी

आरपी सिंह सीनियर ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा कि कुछ दिनों पहले ही उन्हें इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से फोन आया था कि श्रीलंका के खिलाफ खेलने के लिए हैरी सिंह का चयन इंग्लैंड की अंडर-19 टीम के लिए हो गया. आरपी सिंह ने कहा, ”यह आसान नहीं होगा. मैंने 90 के दशक में बहुत से ऐसे खिलाड़ियों को देखा है, जो घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं लेकिन भारतीय टीम में जाकर वह असफल हो जाते हैं.”

सारा तेंदुलकर मॉडलिंग की दुनिया में बना रही नाम, घाघरे में ढा रहीं कहर- PHOTOS

हैरी ने आठ साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था. सिंह कहते हैं कि उनका बेटा फुटबॉल में भी अच्छा था, लेकिन जैसे-जैसे वह बड़ा होता गया, क्रिकेट में उसकी दिलचस्पी बढ़ती गई. तब परिवार ने फैसला किया कि उनका अकेला बेटा अपने पिता की कोचिंग में क्रिकेट खेलेगा.

IND vs WI: फैन ने कहा I LOVE YOU, ब्लश करने लगे ऋषभ पंत- VIDEO

उन्होंने कहा, ”वह तेज गेंदबाजी करता था, लेकिन मैं जानता हूं कि तेज गेंदबाजी और ओपनिंग बल्लेबाजी काफी नुकसान पहुंचा सकती है. इसलिए मैंने उसे बल्लेबाजी जारी रखने का फैसला किया और अब वह ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करता है. यह अभी भी एक लंबी यात्रा है, लेकिन उन्होंने अपने करियर में एक छोटा कदम उठाया है.”

लखनऊ के रहने वाले आरपी सिंह सीनियर ने 1986 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व किया था. वह 90 के दशक में भारत के तेज गेंदबाज थे. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना डेब्यू किया था और दूसरे ही ओवर में 2 विकेट चटकाए थे. आरपी ने 90 के दशक में इंग्लैंड में बसने का फैसला किया और वहां की नागरिकता हासिल कर ली.

आरपी की बेटी भी क्रिकेट की शौकीन

57 साल के आरपी सिंह सीनियर के पूरे परिवार में मानो क्रिकेट का जुनून है. उनके बेटे के साथ-साथ उनकी बेटी भी लंकाशर अंडर-19 के लिए खेल चुकी है. फिलहाल वह मेडिकल की पढ़ाई में जुट गई है.

Tags: Cricket news, England, Indian cricket, Indian Cricketer

image Source

Enable Notifications OK No thanks