IND W vs NZ W: भारतीय बल्‍लेबाज फ्लॉप, एकमात्र टी20 मैच में न्‍यूजीलैंड से मिली मात


क्वींसटाउन. भारतीय महिला टीम न्‍यूजीलैंड दौरे का विजयी आगाज नहीं कर पाई. एकमात्र टी20 मैच में भारतीय बल्‍लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे और हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम को 18 रन से हार का सामना करना. भारत ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍यौता दिया. पहले बल्‍लेबाजी करते न्‍यूजीलैंड टीम ने निर्धारित ओवर में 5 विकेट पर 155 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 137 रन ही बना पाई.

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए न्‍यूजीलैंड ने सूजी बेट्स (36) और कप्‍तान सोफी डिवाइन (31) के दम पर 155 रन बनाए. ली ताहुहु ने 14 गेंदों पर 27 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. हालांकि एक समय न्‍यूजीलैंड की सलामी जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए 60 रन जोड़ लिए थे, मगर इसके बाद दीप्ति शर्मा ने डिवाइन के रूप में मेजबान को 60 रन पर पहला झटका दिया. इसके बाद 80 रन के स्‍कोर पर बेट्स राजेश्‍वरी गायकवाड़ की गेंद पर बोल्‍ड हो गई.

मेघना के अलावा नहीं चला किसी भारतीय बल्‍लेबाज का बल्‍ला 

सलामी जोड़ी के पवेलियन लौटने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान की रफ्तार को कम करने की कोशिश जरूर की, लेकिन मेडी ग्रीन (26) और ली की पारी से न्‍यूजीलैंड टीम फिर से पटरी पर लौट आई और भारतीय टीम के सामने चुनौतीपूर्ण स्‍कोर रख दिया.

James Anderson, Stuart Broad dropped: क्या 1177 विकेट लेने वाले इन 2 इंग्लिश दिग्गजों का करियर हुआ खत्म, टीम से निकाले गए

156 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही. 41 रन पर यास्तिका भाटिया (26) के रूप में भारत को पहला झटका लगा. भाटिया के आउट होने के बाद एक गेंद बाद ही विस्‍फोटक बल्‍लेाबज शेफाली वर्मा 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गई.

IPL 2022: आईपीएल खेलने वाले 5 खिलाड़ियों को टीम इंडिया की जरूरत नहीं, कमा चुके हैं 150 करोड़ रुपए

कप्‍तान हरमनप्रीत कौर (12) भी पारी को नहीं संभाल पाई. हालांकि सब्बीनेनी मेघना ने 37 रन की पारी खेलकर टीम को संभाला, मगर दूसरे छोर पर उन्‍हें कोई मजबूत साथ नहीं मिला. टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज सस्‍ते में पवेलियन लौट गए. ऋषा घोष 12 रन, पूजा वस्‍त्राकार 10, स्‍नेह राणा 6 रन बनाकर आउट हुई.

Tags: Harmanpreet kaur, Indian women cricketer, New Zealand

image Source

Enable Notifications OK No thanks