पाकिस्तान के पूर्व कप्तान की सलाह- ‘उमरान मलिक को पहले कुछ करने दो, फिर दिग्गजों से तुलना करें’


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने अपनी तेज रफ्तार के चलते काफी सुर्खियां बटोरीं. उनकी फास्ट बॉलिंग देख क्रिकेट के कई दिग्गजों ने तारीफ की. आईपीएल 2022 में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले वह दूसरे बॉलर रहे. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक मैच में उमरान ने 157 किमी प्रति घंटा की स्पीड से गेंद फेंकी थी. उसके बाद उनकी तुलना शोएब अख्तर से की जाने लगी. वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने शोएब अख्तर और उमरान मलिक के बीच तुलना को कमतर आंकते हुए कहा कि भारतीय तेज गेंदबाज को अभी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबा सफर तय करना है. बट के मुताबिक, उमरान मलिक को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना चाहिए.

अपने आधिकारिक यूट्ब चैनल पर बात करते हुए सलमान बट ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि उमरान को क्यों रोका जा रहा है. भुवनेश्वर कुमार एक अनुभवी गेंदबाज हैं. भारत उन्हें अन्य सीनियर खिलाड़ियों के साथ आराम दे सकता था. वे उमरान को आजमा सकते थे. जो दूसरे बॉलर से अलग हैं. वह तेज गेंदबाजी करते हैं और वह अलग रंग में दिखाई पड़ते हैं.’ उन्होंने आगे कहा, ‘दोनों देशों में ऐसे लोग हैं, जो व्यर्थ की चर्चा करना पसंद करते हैं.’

सलमान बट ने आगे कहा कि कोई भी तेज गेंदबाज जो 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से बॉलिंग करता है, तो उसके लिए यह रोमांचक है. उमरान उतना ही रोमांचक है, जितना कि 150 से अधिक की रफ्तार से गेंद फेंकने वाला कोई भी व्यक्ति. बट के मुताबिक, उमरान को पहले खेलने दें, फिर उनकी तुलना शीर्ष क्रिकेटरों से कर सकते हैं. मुझे नहीं लगता कि इस लेवल पर इस तरह की तुलना करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें

ENG vs NZ: दूसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड के लिए बुरी खबर, केन विलियमसन कोरोना के कारण बाहर

‘विश्वास ने मेरे करियर को बदल डाला…’ दिल्ली T20 में जीत के हीरो रहे डेविड मिलर ने भरी हुंकार

आईपीएल में झटके 22 विकेट

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार बॉलिंग की. 15वें सीजन में उन्होंने अपनी टीम के लिए 14 मैच खेले, जिनमें 22 विकेट चटकाए. इस दौरान उन्होंने एक मैच में 5 विकेट लेने का करिश्मा भी किया. आईपीएल 2022 में वह भारत की तरफ से सबसे तेज गेंद फेंकने वाले बॉलर बने. आईपीएल उमरान की बेहतरीन बॉलिंग को देखते हुए उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम में शामिल किया गया. हालांकि अभी उन्हें टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है.

Tags: IPL 2022, Salman butt, Team india, Umran Malik

image Source

Enable Notifications OK No thanks