Friday Box Office: इस हफ्ते 33 फिल्मों के बीच भाषाई घमासान, क्रिकेट, हॉरर, फैंटेसी और मार्शल आर्ट्स का मुकाबला


कोरोना संक्रमण काल में जो सबसे अच्छी बात हुई है, वह मनोरंजन के शौकीनों के बीच मिटी भाषाओं की दूरियां। सिनेमा के सुधी दर्शकों पर अब इस बात का कोई फर्क नहीं पड़ता कि जो फिल्म वह देख रहे हैं, उसकी भाषा क्या है। दिल्ली एनसीआर में लोग आपको ‘विक्रम’ जैसी फिल्में इसके मूल भाषाई संस्करण में अंग्रेजी सबटाइटल्स के साथ देखते मिल जाएंगे और मुंबई में गैर हिंदी फिल्मों को अंग्रेजी सबटाइटल्स के साथ देखने वाली पूरी एक पीढ़ी तैयार हो चुकी है। भारतीय भाषाओं के फिल्मों के निर्माता भी इस बदलाव पर नजर बनाए हुए हैं। तकरीबन हर फिल्म अब सबटाइटल्स के साथ ही सेंसर हो रही है। इस शुक्रवार को रिलीज हो रही 33 फिल्मों को लेकर भी इसीलिए दर्शकों में खास दिलचस्पी है, इस हफ्ते सबसे ज्यादा छह फिल्में कन्नड़ में और उसके बाद तमिल में पांच और हिंदी में चार फिल्में रिलीज हो रही हैं। आइए आपको बताते हैं इस शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही फिल्मों के बारे में…

हिंदी में चौतरफा मुकाबला

पिछले हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी हिंदी में चार फिल्में रिलीज हो रही है। तापसी पन्नू की ‘शाबाश मिट्ठू’ भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज पर आधारित है। इस फिल्म में तापसी के अलावा विजय राज और मुमताज सरकार की प्रमुख भूमिकाएं है। फिल्म का निर्देशन सृजित सरकार ने किया है। इसके अलावा राजकुमार राव की ‘हिट- द फर्स्ट केस’ इसी नाम से बनी तेलुगू फिल्म की हिंदी रीमेक है। इसमें राजकुमार राव के सान्या मल्होत्रा, दलीप ताहिल और मिलिंद गुणाजी की मुख्य भूमिकाएं है। रामगोपाल वर्मा की फिल्म ‘लड़की -द ड्रैगन गर्ल’ हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में भी रिलीज हो  रही है। इन सबके साथ निर्देशक विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म ‘जुदा होके भी’ भी रिलीज हो रही है, जिसमें अक्षय ओबेरॉय और ऐन्द्रिता रॉय लीड रोल में हैं।        

‘पद्मावती’ समेत कन्नड़ की छह फिल्में

किसी एक फिल्म की कामयाबी कैसे पूरा चलन बदल देती है, उसकी गवाह है कन्नड़ फिल्म ‘केजीएफ 2’ को इस साल मिली कामयाबी। इस फिल्म के बाद ‘777 चार्ली’ को भी दर्शकों ने सराहा और महीने के आखिरी शुक्रवार को ‘विक्रांत रोणा’ से भी टिकट खिड़की पर बड़े धमाके की उम्मीद की जा रही है। कन्नड़ में पिछले हफ्ते सात फिल्में रिलीज हुईं और इस हफ्ते रिलीज हो रही हैं छह फिल्में। इन फिल्मों में विक्रम आर्या अभिनीत ‘पद्मावती’, सतीश निनसम अभिनीत ‘पेट्रोमैक्स’, निर्देशक ए आर शान की ‘बेंकी’ निर्देशक स्माइल श्रीनू की ‘ओह माय लव’, निर्देशक विलोक शेट्टी की ‘चेस’ और निर्देशक श्रीहरि आनन डी की ‘कर्मण्ये वाधिकारस्ते’ शामिल हैं। 

तमिल में साई पल्लवी पर रहेगी सबकी नजर

तमिल भाषा में पिछले हफ्ते चार फिल्में रिलीज हुईं और इस हफ्ते पांच फिल्में रिलीज हो रही हैं।  इनमें से ‘द वारियर’ एक दिन पहले यानि 14 जुलाई को रिलीज हो रही है। यह एक एक्शन फिल्म है और तमिल के साथ साथ यह फिल्म तेलुगू में भी रिलीज हो रही है। एन लिंगुस्वामी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में राम पोथीनेनी और कृति शेट्टी लीड रोल में है।  इनके अलावा एन रागवन की ‘माय डियर भूतनाथ, पार्थिबन की ‘इरविन निजहल’, अनवर रशीद की ‘नीलाई मरणधवन’ और गौतम रामचंद्रन की साई पल्लवी स्टारर फिल्म ‘गार्गी’ भी इसी हफ्ते रिलीज हो रही हैं।

संजय और सोनाली का मराठी कट्टा

पिछले हफ्ते एक भी मराठी फिल्म रिलीज नहीं हुई। इस हफ्ते रिलीज हो रही मराठी फिल्म ‘तमाशा लाइव’ की कहानी उस नाटक और धोखे का अनुसरण करती है जो समाचार और पत्रकारिता के पीछे प्रकट होता है। संजय जाधव के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सोनाली कुलकर्णी और सचित पाटिल लीड रोल में हैं।  

 



Source link

Enable Notifications OK No thanks