Garmin की Instinct 2 स्मार्टवॉच देगी अनलिमिटिड बैटरी लाइफ! सोलर पावर से होगी चार्ज!


Garmin ने सोलर पावर से चलने वाली अपनी नई स्मार्टवॉच Garmin Instinct 2 को लॉन्च किया है। कंपनी का कहना है कि इस स्मार्टवॉच को पारंपरिक तरीके से चार्ज करने की जरूरत नहीं है। यह बिजली से की जाने वाली चार्जिंग के बिना भी अनलिमिटेड बटैरी बैकअप दे सकती है। सोलर चार्जिंग का फीचर कंपनी ने सबसे पहले Garmin Fenix 6 सीरीज में दिया था और उसके बाद धीरे धीरे कंपनी के कई मॉडल्स में यह फीचर आया। गार्मिन इंस्टिक्ट 2 सोलर स्मार्टवॉच (Garmin Instinct 2 Solar Smartwatch) इस फीचर वाली लेटेस्ट स्मार्टवॉच है। 
 

Garmin Instinct 2 price, availability

Garmin Instinct 2 को अमेरिका और यूरोप में लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टवॉच दो वेरिएंट्स में आती है। स्मार्टवॉच के नॉन सोलर वर्जन Garmin Instinct 2 की कीमत 349 डॉलर (लगभग 26,313 रुपये) है जबकि Garmin Instinct 2S सोलर की कीमत 449 डॉलर (लगभग 33,853 रुपये) है। इसके कलर वेरिएंट्स की बात करें तो यह स्मार्टवॉच इलेक्ट्रिक लाइम, पॉपी और नियो ट्रापिक, ग्रेफाइट जैसे कलर्स में लॉन्च की गई है। 
 

Garmin Instinct 2 specifications and features

Garmin Instinct 2 को दो साइज में लॉन्च किया गया है। एक 40mm बेजल है और दूसरा 45mm बेजल है। डिस्प्ले का रिजॉल्य़ूशन 156 x 156 पिक्सल है। डिस्प्ले मोनोक्रोम टाइप है और सूरज की सीधी रोशनी में भी आसानी से पढ़ी जा सकती है। स्मार्टवॉच 10ATM वॉटर रेटिंग के साथ आती है। कंपनी के अनुसार, 100 मीटर तक यह पानी में खराब नहीं होती है। वॉच में 32MB मेमोरी/हिस्ट्री मिलती है। इसकी बैटरी लाइफ के बारे में कंपनी का कहना है, सामान्य तौर पर वॉच 21 दिन का बैकअप दे सकती है और सोलर मोड में 51 दिनों तक का बैटरी बैकअप दे सकती है। वहीं जीपीएस के साथ यह 22 घंटे चल सकती है और जीपीएस मोड एक्टिव रहने पर सोलर पावर के साथ 28 घंटे तक चल सकती है। 

जब बात सोलर पावर की आती है तो कंपनी ने इसके स्पेक्स के साथ मेंशन किया है कि सोलर पावर बैकअप के लिए वॉच का दिनभर पहने रहना और कम से कम 3 घंटे आउटडोर में रहना जरूरी है। गार्मिन इंस्टिंक्ट 2 की अनलिमिटिड बैटरी के बारे में स्थिति साफ नहीं है। यह परिस्थितियों पर निर्भर करने वाला फीचर है। अनलिमिटिड बैटरी फीचर 45mm मॉडल में ही मिलता है जब यह स्मार्टवॉच मोड में हो। यानि कि केवल मॉनिटरिंग और नोटिफिकेशन फीचर ही अनलिमिटिड बैटरी मोड में काम करेंगी और ट्रैकिंग फीचर नहीं। हालांकि, वॉच के बेसिक फीचर्स में ही 28 दिन का बैटरी बैकअप मिल रहा है ऐसे में सोलर पावर टेक्नोलॉजी फीचर इनोवेटिव प्रोडक्ट्स की चाह रखने वाले यूजर्स के लिए काफी उत्साहित करने वाला हो सकता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks