Glowing Skin Tips: इंस्टेंट निखार पाने के लिए आजमाएं ये 3 फेस पैक, मिनटों में बढ़ेगी खूबसूरती


इंस्टेंट निखार पाने के लिए आजमाएं ये फेस पैक- India TV Hindi News
Image Source : SOURCED
इंस्टेंट निखार पाने के लिए आजमाएं ये फेस पैक

Glowing Skin Tips: चेहरे के ग्लो को बढ़ाने के लिए महिलाएं कई तरीके के घरेलू नुस्खे और प्रोडक्ट्स का सहारा लेती हैं, फिर भी उन्हें मनचाहा निखार नहीं मिल पाता है। वहीं कई बार ऐसा भी होता है कि हमें अचानक पार्टी या कहीं बाहर जाना पड़ता है और पार्लर जाने का बिल्कुल भी टाइम नहीं मिल पाता है। ऐसे में आप अपने घर पर ही किचन में मौजूद कुछ घरेलू चीजों से फेस पैक को तैयार कर इनसे अपने चेहरे के निखार को वापस ला सकती हैं। 

पपाया फेस पैक

पपीता खाने में जितना स्वादिष्ट होता है, उतना ही हमारे सेहत के लिए भी फायदेमंद माना जाता है। इसके साथ ही स्किन के लिए भी काफी असरदार होता है। इसके लिए आप घर पर ही एक पपाया फेस पैक तैयार कर सकते हैं। सबसे पहले एक चम्मच कच्चा दूध और कुछ पपीते के मैश्ड टुकड़ों को मिलाकर एक अच्छा सा पेस्ट बना लें और इस फेस पैक को अपने चेहरे पर अच्छी तरीके से अप्लाई करें। सूख जाने के बाद इसे ताजे पानी से धो लें।  

Homemade Herbal Shampoo: सिर्फ 10 रुपये की चीज से घर पर बनाएं नेचुरल शैंपू, हर तरह के बाल होंगे लंबे और मजबूत

मुल्तानी मिट्टी फेस पैक

त्वचा की चमक बनाए रखने के लिए मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल सालों से किया जा रहा है। इस फेस पैक को बनाना काफी आसान होता है। सबसे पहले मुल्तानी मिट्टी का पाउडर तैयार कर लें या फिर इसके टुकड़े को रातभर के लिए भिगो दें। इसके बाद सुबह इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लीजिए। यह जैसे-जैसे सुखेगा वैसे ही आपकी स्किन में खिंचाव महसूस हो सकता है। जब आपको लगने लगे कि यह पूरी तरीके से सूख चुका है तो इसे फ्रेश वॉटर से धो लीजिए। 

बेसन- दही फेस पैक

बेसन को बेस्ट ब्यूटी इनग्रेडिएंट्स में शामिल किया जाता है, जो आपके चेहरे के एक्स्ट्रा ऑयल को रोक सकता है। बेसन फेस पैक बनाने के लिए पहले दो चम्मच बेसन में एक चम्मच दही को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें और इस पेस्ट को चेहरे पर मसाज करते हुए अप्लाई करें। 10 से 15 मिनट तक इस लेप को ऐसे ही रहने दें। इसके बाद फेस को गुनगुने पानी से धो लीजिए। 

Dark Circles Reduce Tips: डार्क सर्कल को छुपाएं नहीं बल्कि छुटकारा पाएं, अपनाएं ये सीक्रेट टिप्स

मसूर दाल फेस पैक

इस फेस पैक को त्वचा में ग्लो और टाइटनेस लाने के लिए जाना जाता है। इसे बनाने के लिए दो चम्मच मसूर की दाल को रातभर पानी में भिगोकर छोड़ दें। इसके बाद सुबह मिक्सर की मदद से इसका गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को एक कटोरी में रखकर इसमें दो चुटकी हल्दी, तीन चम्मच दही और एक चम्मच शहद डालकर फेंट लें। इस फेस पैक को स्किन पर लगाकर 20 मिनट तक छोड़ दें। इसके बाद चेहरे को सादे पानी से धो लीजिए। ‌

शहद फेस मास्क

शहद हमारी इम्यूनिटी लेवल को बढ़ाने के साथ ही चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने में भी मदद कर सकता है। स्किन की चमक बढ़ाने के लिए एक बर्तन में एक चम्मच शहद और नींबू के रस की कुछ बूंदों को मिलाकर एक घोल रेडी कर लें और इसे अपने चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें। डेड स्किन सेल्स को हटाने के साथ ही दाग-धब्बे, टैनिंग की परेशानी को दूर करने के लिए फेस पैक को शानदार बताया जाता है।

Reduce Belly Fat: पेट की चर्बी से हो चुके हैं परेशान? आपकी किचन में मौजूद इन समान से गायब हो जाएगी आपकी तोंद

 

Latest Lifestyle News



image Source

Enable Notifications OK No thanks