PGIMER में सीनियर रेजिडेंट सहित 137 पदों पर निकली वैकेंसी, आज से करें आवेदन


PGIMER Vacancy 2022: मेडिकल विभाग में नौकरी करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए अच्छी है. पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च ने सीनियर रेजिडेंट (Senior Residents) जूनियर / सीनियर Demonstrators (Jr. /Sr. Demonstrators) के पद पर भर्ती निकाली है. इन पदों पर आवेदन वाले उम्मीदवार आज यानी 28 अक्टूबर 2022 से कर सकते हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 नवंबर 2022 है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट pgimer.edu.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

वैकेंसी डिटेल्स 

इस भर्ती अभियान के माध्यम से 137 पद भरे जाएंगे.  इनमें सीनियर रेजिडेंट के 101 पद, जूनियर/सीनियर Demonstrators के 11 पद शामिल हैं. 

महत्वपूर्ण तिथि 

आवेदन की शुरुआती तारीख : 28 अक्टूबर 2022
आवेदन की आखिरी तारीख : 10 नवंबर 2022

कब होगी परीक्षा 

इन पद पर उम्मीदवारों का चयन सीबीटी परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. इस परीक्षा का आयोजन 25 नवंबर को 8 शहरों बेंगलुरु, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली/एनसीआर, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ और मुंबई में होगा. उम्मीदवार ध्यान रखें कि संस्थान उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड तय समय पर आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर देगा. उन्हें कोई भी हार्ड कॉपी नहीं भेजी जाएगी.

आवेदन शुल्क 

भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इस भर्ती के लिए सामान्य / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 1500 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 800 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा. वहीं, (पीडब्ल्यूबीडी) उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

कैसे करें आवेदन 

  • उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट pgimer.edu.in पर जाकर लॉग इन करें.
  • होमपेज पर ऑफिशियल लिंक पर क्लिक करें.
  • आवेदन पत्र भरें.
  • जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
  • आगे की जरूरत के लिए डॉक्यूमेंट्स का एक प्रिंट निकाल कर रखें.

यह भी पढ़ें- IGNOU July Admission 2022 के लिए फिर बढ़ी आवेदन की लास्ट डेट, इस तारीख तक करें रजिस्ट्रेशन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks