‘जाओ दुनिया को दिखा दो अपना टैलेंट..’ आवेश खान को रिकी पॉन्टिंग ने दिया था ‘सक्सेस मंत्र’


नई दिल्ली. पेसर आवेश खान (Avesh Khan) को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह इस सीरीज में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण कर सकते हैं. आवेश खान ने इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन (IPL-2021) में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया जिसका इनाम उन्हें मिला है. आवेश ने बताया कि कैसे दिल्ली कैपिटल्स के कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग के शब्दों ने उन्हें प्रेरित किया.

इंदौर में जन्मे आवेश खान को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी भारतीय टीम में जगह मिली थी लेकिन उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया. आवेश ने आईपीएल के पिथले सीजन में कुल 24 विकेट झटके थे. वह दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे. आवेश पर दिल्ली के हेड कोच रिकी पॉन्टिंग ने भरोसा जताया था और वह भी अपने प्रदर्शन के दम पर उस भरोसे पर खरे उतरे.

इसे भी देखें, आवेश खान और वेंकटेश अय्यर: अब टीम इंडिया के लिए एकसाथ खेलेंगे इंंदौर के 2 खिलाड़ी

25 वर्षीय आवेश खान ने कहा, ‘जब दिल्ली कैपिटल्स टीम में पेसर कागिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया चोटिल हो गए थे तो कोच रिकी पॉन्टिंग मेरे पास आए. उन्होंने मुझसे कहा- तुम्हारा वक्त आ गया है लड़के. जाओ दुनिया को दिखा दो कि तुम कितने अच्छे हो. तुम्हारे पास टैलेंट है. अब इसे दुनिया को भी दिखा दो. मुझे उनके शब्दों ने सच में काफी प्रेरित किया.’

आवेश खान ने अब तक अपने करियर में 27 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 100 विकेट लिए हैं. इसके अलावा वह 22 लिस्ट ए मैचों में 17 और 48 टी20 मैचों में 65 विकेट ले चुके हैं.

Tags: Avesh khan, Cricket news, India vs west indies, Indian cricket, Ricky ponting

image Source

Enable Notifications OK No thanks