Gold Price Today 01 February 2022: बजट पेश होने से पहले सोने की बढ़ी चमक, फटाफट जानें कितना हुआ महंगा


नई दिल्ली. बजट के दिन सोने-चांदी की कीमतों (Gold-Silver Prices Today) में उछाल आया है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर आज अप्रैल डिलीवरी वाले सोने के भाव (Sone ka bhav) में 0.04 फीसदी की तेजी आई है वहीं, चांदी की कीमतें (Silver price) 0.08 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ कारोबार कर रही हैं. बता दें कि आज 11 बजे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देश का आम बजट (Union Budget 2022-23) पेश करेंगी. जिस पर सभी की निगाहें टिकी हुईं हैं.

48,000 से नीचे ट्रेड कर रहा गोल्ड
अप्रैल डिलीवरी वाले गोल्ड की कीमत आज 0.04 फीसदी की तेजी के साथ 47,650 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर है. वहीं आज के कारोबार में चांदी भी तेजी आ गई है. आज 1 किलो चांदी का भाव 0.08 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 61,025 रुपये पर पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें: Union Budget 2022 LIVE: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण नॉर्थ ब्लॉक जाने के लिए निकलीं, 10 बजे होगी कैबिनेट बैठक

अगर आप घर बैठे जानना चाहते हैं सोने का रेट तो अपनाएं ये तरीका
आपको बता दें आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.

इस तरह चेक की जा सकती है सोने की शुद्धता
बता दें अगर अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की ओर से एक ऐप बनाया गया है. ‘BIS Care app’ से ग्राहक (Consumer) सोने (Gold) की शुद्धता (Purity) की जांच कर सकते हैं. इस ऐप (App) के जरिए सिर्फ सोने की शुद्धता की जांच ही नहीं बल्कि इससे जुड़ी कोई भी शिकायत भी कर सकते हैं.

Tags: 22 carat gold, Budget, Gold price, Gold Price Today

image Source

Enable Notifications OK No thanks