CGPSC में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका, इंजीनियरिंग का डिग्री है तो यहां करें आवेदन


CGPSC Recruitment 2022: सीजीपीएससी यानी छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी और परिवहन उप निरीक्षक (तकनीकी) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 मई 2022 है. आवेदन की प्रक्रिया 15 अप्रैल 2022 से ही शुरू है. 

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 15 अप्रैल 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 14 मई 2022

रिक्ति विवरण
कुल पद-20
सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी-02
परिवहन उप निरक्षण (तकनीकी)-18
बैकलॉग-03

शैक्षणिक योग्यता 
सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक होना जरूरी है और इसके साथ ही मोटरसाइकिल, भारी मोटर वाहन के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस भी होना जरूरी है. वहीं, परिवहन उप निरीक्षक (तकनीकी) के पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ऑटोमोबाइल या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक और डिप्लोमा उम्मीदवार के पास होना चाहिए.

जानें कैसे होगा चयन 
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के अनुसार होगा. प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के बाद ही इंटरव्यू का आयोजन होगा. प्रीलिम्स परीक्षा 150 प्रश्नों की होगी और 150 प्रश्नों में से 50 प्रश्न छत्तीसगढ़ पर आधारित सामान्य ज्ञान पर आधारित होंगे और 100 प्रश्न मैकेनिकल/ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग के विषय पर होंगे. इच्छुक उम्मीदवार 14 अप्रैल 2022 से लेकर के 14 मई 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते है.

​​MP Board Exams 2022: छात्रों के लिए शुरू हुई कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, जानें कब होगी परीक्षा

​​NEET 2022: आर्मी के नर्सिंग कॉलेजों में एडमिशन लेने के लिए पास करनी होगी नीट परीक्षा, यहां जानें डिटेल्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks