सॉफ्टवेयर कोड मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए गूगल ने सरकारी सहायता मांगी


ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर कोड जनता के लिए उपलब्ध है, जो किसी के भी उपयोग, संशोधन या निरीक्षण के लिए नि:शुल्क है। (छवि क्रेडिट: विकिपीडिया)

Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि ज्ञात कमजोरियों को ठीक करने सहित ओपन सोर्स की सुरक्षा को बनाए रखने और बढ़ाने के लिए अधिकांश काम तदर्थ और स्वयंसेवी आधार पर किया जाता है।

  • News18.com
  • आखरी अपडेट:14 जनवरी 2022, 13:50 IST
  • पर हमें का पालन करें:

माउंटेन व्यू, कैलिफ़ोर्निया स्थित दिग्गज गूगल महत्वपूर्ण ओपन-सोर्स सॉफ़्टवेयर परियोजनाओं की पहचान करने और उन्हें सुरक्षित करने में सरकार की भागीदारी बढ़ाने का आह्वान कर रहा है। यह कंपनी द्वारा गुरुवार को व्हाइट हाउस में आयोजित ओपन-सोर्स सुरक्षा पर एक शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद आया है। एक ब्लॉग पोस्ट में, Google के वैश्विक मामलों के अध्यक्ष और मुख्य कानूनी अधिकारी, केंट वॉकर ने कहा कि सरकारों और संगठनों के बीच सहयोग ओपन-सोर्स फंडिंग और प्रबंधन के लिए अभिन्न अंग है।

वॉकर ने लिखा, “हमें महत्वपूर्ण ओपन सोर्स प्रोजेक्ट्स की सूची की पहचान करने के लिए एक सार्वजनिक-निजी भागीदारी की आवश्यकता है – एक परियोजना के प्रभाव और महत्व के आधार पर निर्धारित महत्वपूर्णता के साथ – सबसे आवश्यक सुरक्षा आकलन और सुधार के लिए संसाधनों को प्राथमिकता देने और आवंटित करने में मदद करने के लिए।” ब्लॉग पोस्ट उन्होंने ओपन-सोर्स इकोसिस्टम को सुरक्षित रखने के लिए सार्वजनिक और निजी दोनों पक्षों पर निवेश बढ़ाने का आह्वान किया, खासकर जब सॉफ्टवेयर का उपयोग बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में किया जाता है।

वाकर ने कहा कि ज्ञात कमजोरियों को ठीक करने सहित खुले स्रोत की सुरक्षा को बनाए रखने और बढ़ाने के लिए अधिकांश कार्य तदर्थ और स्वयंसेवी आधार पर किए जाते हैं। “ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर कोड जनता के लिए उपलब्ध है, किसी के भी उपयोग, संशोधन या निरीक्षण के लिए निःशुल्क है। क्योंकि यह स्वतंत्र रूप से उपलब्ध है, खुला स्रोत साझा समस्याओं को हल करने में मदद करने के लिए सहयोगी नवाचार और नई प्रौद्योगिकियों के विकास की सुविधा प्रदान करता है। इसलिए महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे और राष्ट्रीय सुरक्षा प्रणालियों के कई पहलू इसे शामिल करते हैं। लेकिन उस महत्वपूर्ण कोड की सुरक्षा बनाए रखने के लिए कोई आधिकारिक संसाधन आवंटन और कुछ औपचारिक आवश्यकताएं या मानक नहीं हैं। वास्तव में, ज्ञात कमजोरियों को ठीक करने सहित, खुले स्रोत की सुरक्षा को बनाए रखने और बढ़ाने के लिए अधिकांश कार्य तदर्थ, स्वयंसेवी आधार पर किए जाते हैं।”

Google एक सार्वजनिक-निजी भागीदारी का आह्वान कर रहा है ताकि महत्वपूर्ण ओपन सोर्स प्रोजेक्ट्स की सूची की पहचान की जा सके, ताकि सबसे आवश्यक सुरक्षा आकलन और सुधार के लिए संसाधनों को प्राथमिकता देने और आवंटित करने में मदद मिल सके। “दीर्घावधि में, हमें ऐसे सॉफ़्टवेयर की पहचान करने के नए तरीकों की आवश्यकता है जो एक प्रणालीगत जोखिम पैदा कर सकते हैं – इस पर आधारित कि इसे महत्वपूर्ण परियोजनाओं में कैसे एकीकृत किया जाएगा – ताकि हम आवश्यक सुरक्षा के स्तर का अनुमान लगा सकें और उचित संसाधन प्रदान कर सकें,” कंपनी ने कहा। .

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks