गुजरात रोजगार मेलाः पीएम मोदी बोले-10 लाख नौकरियां देने पर काम कर रही है केंद्र सरकार


हाइलाइट्स

गुजरात की नई औद्योगिक नीति की प्रधानमंत्री ने की तारीफ
लक्ष्य 2047 तक भारत को विकसित बनाने का सपना
2022 में गुजरात सरकार साल में 35,000 लोगों को सरकारी नौकरी देने में सफल

गांधीनगर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार दस लाख नौकरियां देने पर काम कर रही है. गुजरात सरकार द्वारा आयोजित ‘रोजगार मेले’ के लिए एक वीडियो संदेश में उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए सरकारी नौकरियों की संख्या में भी वृद्धि होगी. भाजपा शासित राज्य में विधानसभा चुनावों से पहले आयोजित ‘रोजगार मेले’ में गुजरात पंचायत सेवा बोर्ड की ओर से 5,000 जबकि गुजरात सब इंस्पेक्टर भर्ती बोर्ड और लोक रक्षक भर्ती बोर्ड की ओर से 8,000 नियुक्ति पत्र दिए गए. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने लोगों को नियुक्ति पत्र दिए.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा ‘धनतेरस के पवित्र दिन हमने राष्ट्रीय स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन किया जहां 75,000 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए गए.’ उन्होंने कहा कि आने वाले महीनों में राष्ट्रीय राजकीय स्तर पर ऐसे मेलों का आयोजन किया जाएगा.’ प्रधानमंत्री ने कहा ‘आने वाले महीनों में राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर इस तरह के रोजगार मेलों का आयोजन जारी रहेगा.’

सरकारी नौकरियों की संख्या में हो रही उल्लेखनीय वृद्धि
प्रधानमंत्री ने कहा ‘केंद्र सरकार दस लाख नौकरियां देने पर काम कर रही है. राज्य और केंद्र शासित प्रदेश भी अभियान से जुड़ रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि युवाओं को दी जाने वाली सरकारी नौकरियों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि होगी.

गुजरात की नई औद्योगिक नीति की प्रधानमंत्री ने की तारीफ
नव नियुक्त लोगों से उन्होंने कहा आपकी नियुक्तियों से अभियानों को अंतिम पायदान तक पहुंचाने और सरकारी योजनाओं को विस्तार देने में मदद मिलेगी. मोदी ने रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए गुजरात की नई औद्योगिक नीति की तारीफ की और तृतीय तथा चतुर्थ श्रेणी में भर्तियों के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया समाप्त करने की प्रशंसा की.

लक्ष्य 2047 तक भारत को विकसित बनाने का सपना
उन्होंने कहा हमारा लक्ष्य 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का है. अगले 25 साल हमारे देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. हमें बहुत सारा विकास करने की जरूरत है और आपको समाज तथा देश के प्रति अपना कर्तव्य निभाना चाहिए. प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि 2022 में गुजरात सरकार साल भर में 35,000 लोगों को सरकारी नौकरी देने के लक्ष्य को प्राप्त करने में लगभग सफल रहा.

Tags: Employment News, Gujarat news, Pm narendra modi



Source link

Enable Notifications OK No thanks