हार्दिक पंड्या ने IPL में लगाया छक्कों का शतक, ऋषभ पंत और कायरन पोलार्ड भी छूट गए पीछे


नई दिल्ली. गुजरात टाइंटस के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में इतिहास रच दिया है. पंडया ने इस टी20 लीग में अपने 100 छक्के पूरे कर लिए हैं. बतौर भारतीय हार्दिक ने सबसे सबसे तेज छक्कों की सेंचुरी पूरी की है. इससे पहले इस ऑलराउंडर ने 95 आईपीएल मैचों में 99 कैच लपके थे. पंडया ने सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज एडेन मार्करम की गेंद पर यह उपलब्धि हासिल की.

गुजरात टाइटंस की पारी का नौवां ओवर एडेन मार्करम डालने आए. हार्दिक ने इस ओवर की चौथी गेंद पर मार्करम को काउ कॉर्नर के ऊपर से छक्का जड़ दिया. पंडया आईपीएल में 100 या इससे अधिक छक्के जड़ने वाले ओवरऑल 26वें खिलाड़ी बन गए हैं. सबसे कम गेंदों पर छक्कों की सेंचुरी पूरी करने वाले हार्दिक पहले भारतीय बन गए हैं. उन्होंने 1046 गेंदों पर यह उपलब्धि हासिल की है.

यह भी पढ़ें:VIDEO: राहुल त्रिपाठी ने हवा में डाइव लगाकर एक हाथ से लपका शानदार कैच, शुभमन गिल भारी मन से लौटे पवेलियन

पिता चलाते हैं सैलून की दुकान, बेटे ने IPL में किया कमाल, ऐसी है राजस्थान रॉयल्स की नई पेस सनसनी की कहानी

ऋषभ पंत ने 1224 गेंदों पर 100 छक्के लगाए थे

इससे पहले भारत की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज था. पंत ने 1224 गेंदों पर अपना सौवां छक्का लगाया था वहीं यूसुफ पठान भारतीयों में तीसरे नंबर पर हैं. पठान ने 1313 गेंदों पर छक्कों का शतक पूरा किया था. वैसे, आईपीएल में सबसे तेज 100 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड आंद्रे रसेल के नाम है. रसेल ने 657 गेंदों पर यह कमाल किया था. क्रिस गेल 943 गेंदों पर 100 छक्के लगाकर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं जबकि हार्दिक पंडया तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

हार्दिक ने आईपीएल में जड़ा 5वां अर्धशतक

हार्दिक पंडया ने 42 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. आईपीएल में हार्दिक का यह पांचवां अर्धशतक है. उन्होंने अपना पचासा 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एक सिंगल चुराकर पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और एक छक्का लगाया. गुजरात ने 20 ओवरों में 7 विकेट पर 162 रन बनाए. अभिनव मनोहर 35 रन बनाकर आउट हुए. सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि मार्को यानेसन और उमरान मलिक ने एक-एक विकेट चटकाया.

Tags: Andre Russell, Chris gayle, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Rishabh Pant, Sunrisers Hyderabad, Yusuf pathan

image Source

Enable Notifications OK No thanks