सुप्रीम कोर्ट में 14 फरवरी से फिजिकल हियरिंग, सप्ताह में दो बार सुनवाई, कोरोना केस में कमी आने के बाद फैसला


दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के मामलों में कमी आने के बाद सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) ने 14 फरवरी से फिजिकल हियरिंग शुरू करने का फैसला किया है. सुप्रीम कोर्ट के सेक्रेटरी जनरल ने बयान जारी करते हुए कहा कि इस बारे में भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) ने अन्य न्यायाधीशों के साथ विचार-विमर्श करके यह फैसला लिया है.

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला दिल्ली में कोरोना के मामलों मे गिरावट आने के बाद लिया है. 4 फरवरी को दिल्ली सरकार और दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने जानकारी देते हुए बताया था कि दिल्ली में कोरोना के मामले घटे और पॉजिटिविटी रेट भी गिरा है.

सुप्रीम कोर्ट में फिजिकल हियरिंग सप्ताह में दो बार बुधवार और गुरुवार को होगी. हफ्ते के अन्य दिनों में हाइब्रिड मोड से सुनवाई आयोजित की जाएगी जैसा कि पिछले साल तय किया गया था. उच्चतम न्यायालय ने संशोधित स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसिजर (SOP) की फिर से समीक्षा कर रही है, जो कि पिछले साल 7 अक्टूबर को कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर के बाद जारी हुई थी.

यह भी पढ़ें: नोएडा में सुपरटेक के 40 मंजिला ट्विन टॉवर गिराने का काम दो हफ्ते में शुरू हो, सुप्रीम कोर्ट का आदेश

दिल्ली में रोजाना आने वाले कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर से गिरावट आई है. सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के 1151 केस सामने आए हैं. दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 7885 रह गई है और पॉजिटिविटी रेट घटकर 2.62 रह गया है.

बता दें कि कोरोना महामारी के बाद से सुप्रीम कोर्ट में नियमित रूप से सुनवाई होने की बजाय वर्चुअल माध्यम से सुनवाई हो रही. कोरोना संक्रमण के प्रसार को ध्यान में रखते हुए सर्वोच्च न्यायालय यह व्यवस्था अपनाई है.

Tags: CJI NV Ramana, Coronavirus, Supreme court of india



Source link

Enable Notifications OK No thanks