यहां निकली है साइंटिस्ट के पदों पर वैकेंसी, जानें कौन कर सकता है आवेदन


DRDO Recruitment 2022: रिक्रूटमेंट एंड असेसमेंट सेंटर (RAC), डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने साइंटिस्ट बी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 6 जुलाई 2022 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जुलाई 2022 है. इन भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 630 पदों पर भर्तियां निकाली गई है. इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती परीक्षा 16 अक्टूबर 2022 को आयोजित की आएगी. 

वैकेंसी डिटेल्स 
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से साइंटिस्ट बी के कुल 630 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें, डीआरडीओ के तहत साइंटिस्ट के 579 पद, एयरोनॉटिकल डेवलपमेंट एजेंसी में 43 पद और डिपार्टमेंट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी में 8 पद शामिल हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन गेट स्कोर/ लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. 

आयु सीमा 
डीआरडीओ में साइंटिस्ट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 28 साल निर्धारित की गई है. वहीं, डीएसटी में 35 साल और एडीए में अधिकतम आयु सीमा 30 साल है. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. 

इस तारीख तक करें आवेदन
उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर 6 जुलाई से 29 जुलाई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ‌ इसके लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर चेक करना चाहिए ताकि आवेदन करते समय कोई भी गलतियां न हो. 

​BSE Odisha 10th Result 2022: ​ओडिशा बोर्ड ने जारी किया 10वीं क्लास का रिजल्ट, ​90.55​ फीसदी छात्रों को मिली सफलता

​​IGNOU: इग्नू ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों में स्नातक कार्यक्रम किया शुरू, इस दिन तक करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks