हिमाचल चुनावः मुख्यमंत्री के गृह जिले में भाजपा के 3 बागी उम्मीदवार, 68 सीट के लिए 413 दावेदार


हाइलाइट्स

नानच सीट से कांग्रेस के बागी उम्मीदवार लाल सिंह कौशल वापस लिया नाम
शिमला में आप का बागी बीजेपी के साथ
कांगड़ा में 15 सीटों पर 91 प्रत्याशी मैदान में

शिमला. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिले मंडी में भाजपा के तीन बागी उम्मीदवार अब भी दौड़ में शामिल हैं. इस पर्वतीय प्रदेश में 12 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में 68 सीट के लिए 413 दावेदार मैदान में हैं. नामांकन वापस लेने के आखिरी दिन राज्य में 92 उम्मीदवारों ने नाम वापस लिये.

सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ‘भाजपा’ को मंडी में 11 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र वापस लेने के बावजूद 10 सीट में से तीन पर बागी उम्मीदवारों का सामना करना पड़ रहा है. फिलहाल मंडी में 67 उम्मीदवार मैदान में हैं. जिले में भाजपा के बागी उम्मीदवारों में नाचन सीट से ज्ञान चंद सुंदरनगर सीट से पूर्व मंत्री रूप सिंह के बेटे अभिषेक ठाकुर और मंडी सीट से प्रवीण शर्मा शामिल हैं.

नानच सीट से कांग्रेस के बागी उम्मीदवार लाल सिंह कौशल वापस लिया नाम
इस बीच कांग्रेस के बागी उम्मीदवार लाल सिंह कौशल ने अपना नाम नाचन सीट से वापस ले लिया है, जहां से वह पार्टी के टिकट पर पिछला चुनाव हार गये थे. मंडी जिले की जोगिंदर नगर सीट से किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन वापस नहीं लिया है और कुल 11 उम्मीदवार मैदान में हैं.

शिमला में आप का बागी बीजेपी के साथ
शिमला में आम आदमी पार्टी ‘आप’ के बागी उम्मीदवार गौरव शर्मा ने अपना नामांकन शिमला ‘शहरी’ सीट से वापस ले लिया है, लेकिन उन्होंने भाजपा उम्मीदवार संजय सूद का समर्थन करने का ऐलान किया है. शिमला जिले में आठ उम्मीदवारों के नाम वापस लेने के बाद कुल 50 उम्मीदवार मैदान में हैं।

कांगड़ा में 15 सीटों पर 91 प्रत्याशी मैदान में
कांगड़ा जिले में सबसे अधिक 15 सीट हैं और 91 उम्मीदवार मैदान में हैं. कांगड़ा में 15 उम्मीदवारों ने नाम वापस लिए हैं. हिमाचल प्रदेश विधानसभा के चुनाव परिणाम आठ दिसंबर को घोषित किये जायेंगे.

Tags: Himachal Pradesh Assembly Elections, Shimla News



Source link

Enable Notifications OK No thanks