Holi 2022: अमिताभ बच्चन की होली पार्टी में भाग्यश्री के साथ हुई थी ये शरारत, बॉलिवुड से होली के मजेदार किस्से


हर साल होली (Happy Holi) का लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है। गुलाल और रंगों के साथ जमकर मस्ती की जाती है। इस त्यौहार की धूम बॉलिवुड (Bollywood Holi Party) में भी खूब देखने को मिलती है। कहा जाता है कि बॉलिवुड में होली पार्टी की नींव राज कपूर ने रखी थी। उनकी पार्टी में हर कोई झूमता और थिरकता दिखता था। फिर इसके बाद अमिताभ बच्चन की होली पार्टी (Amitabh Bachchan Holi party) हो या शाहरुख खान की होली पार्टी, सभी काफी चर्चा में रहती हैं। आइए बॉलिवुड गलियारों से आपको होली के दिलचस्प किस्से सुनाते हैं।

राजकपूर की होली पार्टी देव आनंद क्यों नहीं होते थे शामिल
बॉलिवुड में होली का जश्न कपूर खानदान से ही शुरू हुआ। बॉलिवुड की तमाम हस्ती इस पार्टी में शामिल होती थीं लेकिन एक दिग्गज थे जो इस पार्टी में शामिल नहीं होते थे, ये ऐक्टर थे देव आनंद। राजकपूर के करीबी रहे देव आनंद कभी होली नहीं खेलते थे। राजकपूर साहब ने भी उन्हें कभी जिद्द नहीं कि वह होली पार्टी में शामिल हों। दरअसल देव आनंद को होली खेलना बिल्कुल पसंद नहीं था इसीलिए उनके दोस्त राज कपूर उनकी पसंद ना-पसंद का ख्याल रखते थे।

अमिताभ बच्चन ने जब खेली होली
आरके स्टूडियो की होली पार्टी में एक बार अमिताभ बच्चन ने भी खूब धमाल मचाया था। कहा जाता है कि ये तब की बात है जब अमिताभ बच्चन महानायक नहीं बने थे, ये तब की बात है जब वह बिग बी नहीं बने थे, ये तब की बात है जब अमिताभ बच्चन एक स्ट्रगलर थे। कहा जाता है कि राज कपूर ने ही अमिताभ बच्चन को होली पार्टी में न्यौता भेजा था और कहा था कि ये वो मौका है जब सब तुम्हारी प्रतिभा देख पाएंगे इसीलिए आज इस जश्न में तुम धमाल मचा दो।

होली का एक किस्सा ये भी
यशराज चोपड़ा के स्टूडियो में भी होली की धूम जबरदस्त होती है। इस जश्न को याद करते हुए निर्देशक रूमी जाफरी ने बताया था कि एक बार यशराज की होली पार्टी में कथक क्वीन सितारा देवी ने अपनी शानदार परफॉर्मेंस से सभी के होश उड़ा दिए थे। उन्होंने बेहद ग्रेसफुली अपने कथक डांस से ऐसा परफॉर्म किया था कि वो होली सभी के लिए यादगार बन गई थी।

अभिषेक बच्चन ने जब भाग्यश्री को रंगों से भरे टब में पलट दिया
इन दिनों स्मार्ट जोड़ी में भाग्यश्री पति हिमालय दसानी के साथ नजर आ रही हैं। इस बीच एक किस्सा उन्होंने बिग बी अमिताभ बच्चन की होली पार्टी से शेयर किया। भाग्यश्री ने बताया कि वह कभी होली नहीं खेलती न ही परिवार में न ही सुसराल में। एक बार बच्चन साहब का फोन आया कि होली पार्टी में आए। बिग बी की मैं बहुत बड़ी फैन हूं तो मैंने तुरंत पार्टी में जाने के लिए पति को मना लिया। पहले तो हिमालय कहने लगे कि तुम तो होली खेलती नहीं हो तो इस बार कैसे?

Holi 2022: टीवी स्टार्स की होली के मजेदार किस्से, कोई फेंकता था अंडे और गुब्बारे तो कोई देता दमदार पार्टीHoli 2022: ‘भाबी जी घर पर हैं’ की विदिशा श्रीवास्तव से सानंद वर्मा तक, TV सेलेब्स का होली पर ये है प्‍लान
खैर वो भी बिग बी के फैन हैं तो इस पार्टी के लिए मान गए। जब हम बच्चन साहब के घर होली पार्टी में पहुंचे तो हमारा तिलक लगाकर स्वागत हुआ। उस समय अभिषेक बच्चन भी थे जो बॉलिवुड में डेब्यू करने ही वाले थे। उन्होंने जैसे ही मुझे देखा मेरी तरफ दौड़े और पानी और रंगों से भरे टब में पलट दिया। शुरुआत में ये शरारत मेरे पति को पसंद नहीं आई लेकिन फिर समझ गए होली थी तो इतना मजाक तो चलता है।

image Source

Enable Notifications OK No thanks