Honda Shine 125: ये बाइक बनी भारतीयों की पहली पसंद, फिर बनाया नया रिकॉर्ड


नई दिल्ली. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने घोषणा की है कि उसकी शाइन 125 सीसी (Honda Shine 125) कम्यूटर मोटरसाइकिल ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मध्य राज्यों में 20 लाख यूनिट से ज्यादा बिक्री के आंकड़े को पार कर लिया है. कंपनी ने आगे कहा कि पिछले 6 वर्षों में 10 लाख से अधिक ग्राहकों ने मोटरसाइकिल खरीदी है.

Honda के अनुसार, इसके शाइन कम्यूटर के पास 125cc मोटरसाइकिल सेगमेंट में 50% से अधिक बाजार हिस्सेदारी है और बाइक ने पहले भी भारत में एक करोड़ ग्राहक मील का पत्थर हासिल किया है, जो इसे बिक्री के मामले में काफी आगे बनाता है.

ये भी पढ़ें- XUV700 खरीदने का बना रहे हैं प्लान? 22 महीने की वेटिंग के लिए रहें तैयार

जानें कंपनी ने क्या कहा?
इस उपलब्धि पर बोलते हुए होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने कहा, “हम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ में अपने ग्राहकों के आभारी हैं. 125cc मोटरसाइकिल सेगमेंट की मांग में बढ़ते बदलाव के साथ होंडा शाइन वास्तव में अपने ग्राहकों के लिए एक अच्छी पेशकश लेकर आया है. इस अनुभव को आगे बढ़ाते हुए, हमारे पास 1200 से अधिक होंडा 2 व्हीलर टचपॉइंट हैं, जो हमारे ग्राहकों की जरूरतों का ख्याल रखते हैं.”

पावर के साथ मिलता है अच्छा माइलेज
होंडा शाइन को पहले भी 125 सीसी सेगमेंट में 29% साल-दर-साल मजबूत वृद्धि के साथ सबसे पसंदीदा विकल्प से सम्मानित किया गया था. यह एक करोड़ ग्राहकों की उपलब्धि हासिल करने वाला भारत का एकमात्र 125 सीसी मोटरसाइकिल ब्रांड भी है. मोटरसाइकिल एक 125 सीसी इंजन मिलता है, 7,500 आरपीएम पर 10.72 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 6,000 आरपीएम पर 10.9 एनएम का पीक टॉर्क देता है. यह इंजन फाइव-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है.

ये भी पढ़ें-  10 लाख रुपये से कम में आती हैं ये 7-सीटर कार, स्पेस और फीचर्स भी हैं जबरदस्त

फ्लेक्स फ्यूल बाइक लॉन्च करेगी कंपनी
इस बीच, कंपनी भारत में फ्लेक्स फ्यूल-आधारित मॉडल पेश करने पर काम कर रही है. इन बाइक्स को भारत में 2023 के आसपास लॉन्च किया जाएगा. कंपनी संभवत: अंतरराष्ट्रीय बाजार से चुनिंदा मॉडल चुनेंगी और देश में कम्यूटर बाइक के समान पेश करेगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks