Honda ने दिखाया अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक SUV कार का कॉन्सेप्ट, ऐसी दिखता है डिजाइन


Honda ने पिछले हफ्ते बुधवार, 23 मार्च को यूरोप के लिए अपना अगला इलेक्ट्रिक मॉडल Civic e: HEV पेश किया। इस कार को कंपनी इस साल के अंत तक यूरोपीय ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराएगी। होंडा ने 2023 में अपने इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट लाइन-अप के और विस्तार की पुष्टि भी की। नए मॉडल्स में एक ऑल-इलेक्ट्रिक बी-सेगमेंट एसयूवी भी शामिल है, जिसे e: Ny1 प्रोटोटाइप के रूप में पेश किया गया है। इसके अलावा, एक सी-सेगमेंट फुल हाइब्रिड एसयूवी, और बिल्कुल नई CR-V भी दिखाई गई है, जो फुल हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड दोनों के साथ उपलब्ध होगी।

Honda ने प्रेस रिलीज़ के जरिए जानकारी दी है कि 2023 में बाजार में आने वाला e:Ny1 इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) होंडा के भविष्य के प्रोडक्ट लाइन-अप के सेंटर में होगा। कंपनी का कहना है कि 11वीं जनरेशन की Civic इलेक्ट्रिक कार लेटेस्ट कार होगी, जिसे विशेष रूप से e: HEV (हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल) टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया गया है, जो ब्रांड के अन्य इलेक्ट्रिक मॉडल: Jazz, Jazz Crosstar, CR-V, HR-V और Honda e में शामिल है।

कंपनी का कहना है कि इसमें होंडा के ई: एचईवी पावरट्रेन का सबसे एडवांस वर्ज़न होगा, जो एक पावर-डेंस लिथियम-आयन बैटरी, दो कॉम्पैक्ट, पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर, और एक नया विकसित 2.0-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन DOHC i-VTEC पेट्रोल इंजन से लैस है। कंपनी ने दावा किया है कि इस हाइब्रिड कार को 110 ग्राम प्रति किमी से कम के CO2 उत्सर्जन को प्राप्त करने का लक्ष्य रखा गया है, जो कि 135 kW के अधिकतम मोटर आउटपुट और 315Nm के टार्क के साथ 5 l / 100km से कम है।
 

ktjbj2ko

वहीं, e:Ny1 के प्रोटोटाइप को देखा जाए, तो यह यूरोप की Honda HR-V के इलेक्ट्रिक वर्ज़न के समान लगती है। HR-V को इस साल चीन में लॉन्च किया जाना है, जो 68.8-kWh क्षमता के बैटरी पैक से लैस होगी। कार में डुअल इलेक्ट्रिक मोटर है, जिसमें से फ्रंट मोटर 150 kW क्षमता की है, जो 201 hp की मैक्सिमम पावर जनरेट करेगी। कंपनी का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज में 510 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी। इसकी टॉप स्पीड करीब 150 km/h बताई गई है।

हालांकि, फिलहाल इस बारे में स्पष्टता नहीं दी गई है कि यूरोप के लिए दिखाया गया e:Ny1 प्रोटोटाइप HR-V में मौजूद पावरट्रेन से लैस होगा या नहीं।

Source link

Enable Notifications OK No thanks