T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल की रेस में पाकिस्तान की राह अब कितनी आसान? जानें क्या कहते हैं समीकरण


Pak vs Zim

ANI

पाकिस्तान को टी-20 विश्वकप में यह लगातार दूसरी हार मिली है। पहले मुकाबले में उसे भारत के हाथों हार मिली थी। दूसरे मुकाबले में जिंबाब्वे ने पाकिस्तान को हराया। पाकिस्तान को टी20 विश्व कप के ग्रुप में 2 में रखा गया है जहां भारत, दक्षिण अफ्रीका, जिंबाब्वे, बांग्लादेश और नीदरलैंड की टीम भी शामिल है।

ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप चल रहा है। टी-20 विश्वकप में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। जिंबाब्वे की टीम ने पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया। इसके बाद पाकिस्तान टीम की खूब आलोचना भी हो रही है। पाकिस्तान की हार के बाद उसके लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल नजर आ रही है। पाकिस्तान को टी-20 विश्वकप में यह लगातार दूसरी हार मिली है। पहले मुकाबले में उसे भारत के हाथों हार मिली थी। दूसरे मुकाबले में जिंबाब्वे ने पाकिस्तान को हराया। पाकिस्तान को टी20 विश्व कप के ग्रुप में 2 में रखा गया है जहां भारत, दक्षिण अफ्रीका, जिंबाब्वे, बांग्लादेश और नीदरलैंड की टीम भी शामिल है। 

इसे भी पढ़ें: T20 World Cup: आयरलैंड के इंग्लैंड को पटखनी देने से जिम्बाब्वे की पाकिस्तान पर रोमांचक जीत तक, लगातार बड़े उलटफेर का शिकार हो रही बड़ी टीमें

दो हार के साथ ही पाकिस्तान पॉइंट टेबल में पांचवें नंबर पर है। जबकि ग्रुप 2 को भारत लीड कर रहा है। भारत ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में उसे जीत हासिल हुई है। 3 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरे नंबर पर है। वही जिंबाब्वे ने भी एक जीत हासिल करके 3 अंक जुटा लिए हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच पाएगी? इसको लेकर अब अनिश्चितता के बादल बरकरार है। पाकिस्तान को फिलहाल दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। सेमीफाइनल की राह में बने रहने के लिए उसे तीनों मुकाबले जीतने होंगे। लेकिन ऐसा भी नहीं है कि पाकिस्तान इन तीनों मुकाबलों को जीतने के बाद सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने पाकिस्तान की हार के बाद किया मिस्टर बीन का जिक्र, जानें पूरा मामला

सेमीफाइनल में पाकिस्तान को पहुंचने के लिए अब इस बात की उम्मीद करनी होगी कि दक्षिण अफ्रीका या जिंबाब्वे अपने बचे हुए 3 मैचों में से दो हार जाए। अगर दक्षिण अफ्रीका बचे हुए 3 मुकाबलों में से दो भी जीत जाता है तो भी सेमीफाइनल में उसकी जगह पक्की हो जाएगी। ऐसे में अब पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता एकमात्र यही है कि उसे दक्षिण अफ्रीका और जिंबाब्वे की हार का इंतजार करना पड़ेगा। दक्षिण अफ्रीका को फिलहाल भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलना है। वही जिंबाब्वे को भारत, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा। वर्तमान में देखे पाकिस्तान की स्थिति ऐसी है कि बचे हुए 3 मुकाबलों को जीतने के बाद भी वह सेमीफाइनल में पहुंचता हुआ नजर नहीं आ रहा है। 

अन्य न्यूज़



image Source

Enable Notifications OK No thanks