कंगना रनौत ‘धाकड़’ को OTT से भी धक्का, नुकसान में प्रोड्यूसर्स! कैसे होगी भरपाई?


कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म ‘धाकड़’ (Dhaakad) को लेकर जबरदस्त प्रमोशन हुआ. कंगना की पूरी टीम ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर फिल्म की सफलता के लिए प्रार्थनाएं भी की, लेकिन ‘धाकड़’ के स्टार्स और मेकर्स ने कभी ये नहीं सोचा होगा कि जिस फिल्म को लेकर जबरदस्त बज बना हुआ है, उसका हाल इतना बुरा हो जाएगा. कंगना इस बार दर्शको को सिनेमाघरों तक खींचने में नाकाम रहीं और एक बड़ी फ्लॉप साबित हुई. मेकर्स के सामने अब मुश्किल में हैं क्योंकि धाकड़’ को OTT से भी धक्का लगा है.

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म ‘धाकड़’ (Dhaakad) 4 करोड़ तक कमाने फिलहाल नहीं कमा सकी है. ‘धाकड़’ के मेकर्स और फिल्म के स्टार कास्ट ऐसी फ्लॉप शायद ही अपने आज तक के करियर में पहले कभी देखी हो. इसी बीच खबर है कि अब ओटीटी पर भी फिल्म को जगह बनाने के पापड़ बेलने पड़ रहे हैं.

100 करोड़ के बजट में बनी है ‘धाकड़’

‘धाकड़’ 100 करोड़ के बजट में बनी है. मेकर्स को उम्मीद थी कि कंगना का नया अवतार लोगों को पसंद आएगा. लेकिन लोगों ने न तो कंगना के नए अवतार में कोई दिलचस्पी दिखाई और न फिल्म की कहानी में. दर्शको का कोई रुझान न देखते हुए फिल्म के कई शोज भी कैंसल कर दिए गए.

क्यों मेकर्स कर बैठे लालच?

‘बॉलीवुड हंगामा’ की रिपोर्ट के मुताबिक, आमतौर पर किसी भी फिल्म के सैटेलाइट और ओटीटी राइट्स मूवी की रिलीज से पहले ही बेच दिए जाते हैं. किसी चैनल या डिजिटल प्लेटफॉर्म को राइट्स बेचने के बाद होने वाली कमाई से प्रोड्यूसर्स को अच्छा मुनाफा हो जाता है लेकिन ‘धाकड़’ के मामले में ऐसा नहीं हुआ है. ‘धाकड़’ के मेकर्स को उम्मीद थी कि मूवी शानदार परफॉर्म करेगी, इसलिए अच्छी डील के चक्कर में उन्होंने पहले राइट्स नहीं बेचे. इसलिए फिल्म की ओपनिंग स्लेट में ओटीटी और सेटेलाइट पार्टनर का नाम मेंशन नहीं किया गया था.

प्रोड्यूसर्स की टूटी उम्मीद!

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रोड्यूसर्स अब उम्मीद नहीं कर सकते कि ओटीटी और सेटेलाइट राइट्स अच्छे अमाउंट में बिकेंगे. दरअसल, ये एडल्ट फिल्म है, जिसके टीवी प्रीमियर के लिए सर्टिफिकेट दोबारा से लेना पड़ेगा, जो एक आम प्रोसेस है. वहीं, फिल्म को लेकर निगेटिव माहौल पहले ही बन चुका है.

Tags: Dhaakad, Kangana Ranaut

image Source

Enable Notifications OK No thanks