Hyundai कारों की बिक्री बढ़ी, टाटा को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर कब्जा


हाइलाइट्स

कोरियन कंपनी ने पिछले महीने डोमेस्टिक मार्केट में कुल 50,500 कारें बेचीं,
कंपनी ने पिछले जून के मुकाबले 3 फीसदी ज्यादा कारें सेल कीं.
हुंडई की कारों की सेल में मंथली तेजी देखने को मिली है.

नई दिल्ली.  Hyundai Car Sales Report July 2022: इंडियन कार मार्केट में मारुति सुजुकी के बाद दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी हुंडई मोटर्स ने पिछले महीने, यानी जुलाई 2022 सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी है. बीते कुछ महीनों के दौरान सेल्स में लगातार हो रही गिरावट के बीच जुलाई का महीना हुंडई इंडिया के लिए अच्छा रहा और कंपनी ने एनुअल के साथ ही मंथली सेल में तेजी दिखाई है.

इसके साथ ही एक्सपोर्ट में भी इजाफा हुआ है. इंडियन मार्केट में हुंडई मोटर्स मुख्य रूप से एसयूवी सेगमेंट में क्रेटा और वेन्यू के साथ ही अल्कजार जैसी पॉपुलर कारें सेल करती है. वहीं, हैचबैक और सेडान सेगमेंट में सेंट्रो, आई10 नियॉस, आई 20, औरा और वरना जैसी लोकप्रिय कारें हैं. देखें हुंडई इंडिया जुलाई 2022 कार सेल्स रिपोर्ट.

हुंडई ने कुल 63,851 कारें बेची हैं
हुंडई इंडिया जुलाई 2022 कार सेल्स रिपोर्ट देखें तो इस कोरियन कंपनी ने पिछले महीने डोमेस्टिक मार्केट में कुल 50,500 कारें बेचीं, जो कि जून 2022 की 49,001 यूनिट के मुकाबले 3 फीसदी ज्यादा है और इसका मतलब यह है कि हुंडई की कारों की सेल में मंथली तेजी देखने को मिली है साथ ही एनुअल सेल की बात करें तो जुलाई 2021 में हुंडई ने कुल 48,042 कारें बेची थीं यानी जुलाई 2022 में हुंडई कार सेल्स में सालाना 5 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली.
यह भी पढ़ें : नए अवतार में आ रही Maruti Swift, लॉन्च से पहले जानें 5 बड़े बदलाव

इन सबके बीच अच्छी खबर यह है कि भारत में बनीं हुंडई कारों के निर्यात में भी 9 फीसदी से ज्यादा की सालाना बढ़ोतरी देखने को मिली है और कंपनी ने पिछले महीने 13,351 कारें एक्सपोर्ट कीं.

हुंडई क्रेटा और वेन्यू की अच्छी बिक्री
भारतीय बाजार में एसयूवी लवर्स के लिए हुंडई मोटर्स ने क्रेटा और वेन्यू के साथ ही अल्कजार पेश की है और इनकी अच्छी बिक्री भी होती है साथ ही एसयूवी सेगमेंट में टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा को हुंडई कड़ी टक्कर दे रही है. बीते दिनों हुंडई ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू को अपडेट किया और हाल ही में Hyundai Tucson को भी अनवील की. अब आने वाले समय में क्रेटा फेसलिफ्ट लॉन्च करने की तैयारी है. इस साल हुंडई मोटर्स इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी आयोनिक 5 लॉन्च करने की तैयारी में है.

image Source

Enable Notifications OK No thanks