Hyundai ने उठाया नई इलेक्ट्रिक कार से पर्दा, स्पोर्टी लुक और 250 किमी प्रति घंटा होगी टॉप स्पीड


हाइलाइट्स

Hyundai RN22e दो इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गाय है.
कार फास्ट मल्टी-चार्जिंग क्षमता के साथ 77.4 kWh बैटरी पैक से लैस है.
कंपनी RN सीरीज को “रोलिंग लैब कॉन्सेप्ट्स” कहती है.

नई दिल्ली. हुंडई ने कोरिया में बुसान मोटर शो में नई कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार RN22e से पर्दा उठा दिया है. नई कार हुंडई के आने वाले इलेक्ट्रिक व्हीकलों के विजन को दिखाता है. इससे पहले, कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि वह भारतीय बाजार में अपनी Ioniq 5 EV लाएगी, वही कार ‘N लाइन’ ट्रीटमेंट प्राप्त करने वाली अपनी पहली EV बनने के लिए भी तैयार है.

सामने आई RN22e कॉन्सेप्ट कार Hyundai Ioniq 6 EV पर बेस्ड है. कंपनी RN सीरीज को “रोलिंग लैब कॉन्सेप्ट्स” कहती है. इन कारों में इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन और मिड-इंजन वाले लेआउट विकसित करने के लिए Hyundai Veloster बॉडीशेल का उपयोग किया था. हालांकि, प्रॉडक्शन लाइन में एंट्री करने वाली कार कॉन्सेप्ट कार सी काफी हद तक अलग होगी, लेकिन यह कंपनी के भविष्य के मॉडल के लिए एक विकास मंच के रूप में कार्य करती है.

ये भी पढ़ें- आ रही Maruti Suzuki की पहली इलेक्ट्रिक कार, सामने आया लॉन्च अपडेट

काफी एग्रेसिव का कार का डिजाइन
कंपनी का कहना है कि नई RN22e संभावित उत्पादन वाहन के लिए बनाए गए अब तक के सबसे करीबी RN के रूप में सामने आया है. Ioniq 6 सेडान को आधार के रूप में लेते हुए कंपनी ने डीप एयर डैम्स, डिफ्यूज़र, एक अलग स्पॉइलर, बड़े पहियों और चौड़े मेहराबों का करके मॉडल के बाहरी हिस्से को डिजाइन किया है, जिसने कार को और ज्यादा आक्रामक लुक दिया है.

ये भी पढ़ें-  ये हैं इंडिया में मिलने वाली सबसे सस्ती बाइक, माइलेज भी है बहुत ज्यादा

77.4 kWh बैटरी पैक से लैस है कार
Hyundai RN22e की पावरट्रेन की बात करें तो इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गाय है, जो कार के चारों टायरों को चलाने में मदद करती है. कुल मिलाकर ये मोटर 585hp के करीब हैं. कार में फ्रंट और रियर एक्सल के बीच टॉर्क स्प्लिट फंक्शन भी मिलता है. वाहन 400-वी / 800-वी फास्ट मल्टी-चार्जिंग क्षमता के साथ 77.4 kWh बैटरी पैक से लैस है. ब्रांड के अनुसार, RN22e की अधिकतम गति 250 किमी प्रति घंटे से अधिक है. Hyundai RN22e के साथ, कंपनी ने N Vision 74 अवधारणा को भी प्रदर्शित किया है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Electric Car, Electric Vehicles, Hyundai

image Source

Enable Notifications OK No thanks