Hyundai कल उठाएगी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार से पर्दा, क्या होगी खासियत?


नई दिल्ली. हुंडई 29 जून को अपनी मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रिक कार Ioniq 6 से पर्दा उठाने के लिए पूरी तरह तैयार है. टेस्ला मॉडल 3 को टक्कर देने वाली इस कार की कई बार झलक सामने आ चुकी है. जिसमें इसके डिजाइन का खुलासा किया गया है. हालांकि, अब कार ब्रांड पूरी तरह से डिजाइन का खुलासा करनेजा रहा है.

Hyundai Ioniq 6 भविष्यवाणी अवधारणा पर आधारित है, जिसे मार्च 2020 में प्रदर्शित किया गया था. उम्मीद है कि सभी नए EV भी भविष्यवाणी अवधारणा से कई डिजाइन तत्वों के साथ आएंगे.

ये भी पढ़ें-  Kawasaki ने लॉन्च की Ninja 400 स्पोर्ट्स बाइक, KTM और Apache को देगी टक्कर

ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी इलेक्ट्रिक कार
हुंडई Ioniq 6 इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर बेस्ड होगी, जिस पर Ioniq 5 को भी बनाया गया है. यह हुंडई की पहली इलेक्ट्रिक कार है. इस प्लेटफॉर्म को किया भी अपनी इलेक्ट्रिक कार EV6 के लिए इस्तेमाल कर रही है. यह उम्मीद की जा रही है कि Hyundai Ioniq 6 इलेक्ट्रिक सेडान 77.4 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आ सकती है और इसमें सिंगल मोटर और डुअल-मोटर सेटअप दोनों मिल सकते हैं.

बिल्कुल नए लुक में आएगी नई इलेक्ट्रिक कार
Hyundai Ioniq 6 की कॉन्सेप्ट ड्राइंग जारी करने के बाद टीज़र में इलेक्ट्रिक सेडान की टेल लाइट का लुक दिखाया है. शॉर्ट वीडियो में पीछे की तरफ कनेक्ट एलईडी टेल लाइट्स दिखाई गई हैं. हुंडई ने कहा, ”नई इलेक्ट्रिक कार आपके जीवन में काफी बदलाव ला सकती है. Ioniq 6 एक सिल्हूट के साथ जिसका हमने केवल सपना देखा है. इस कार को कांच की तरह पारदर्शी बनाया गया है. यह आपको दूसरे आयाम से जोड़ेगा.

ये भी पढ़ें- Hyundai Creta की टक्कर में Toyota ला रही दमदार SUV, ज्यादा होगा माइलेज

सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी कंपनी
हुंडई ने भारतीय कार बाजार के लिए एक नई किफायती इलेक्ट्रिक कार पर काम करना शुरू कर दिया है. इसके लिए कंपनी 512 मिलियन अमरीकी डालर का निवेश करेगी. दरअसल, कंपनी 2028 तक भारत में छह इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की योजना बना रही है. साथ ही दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता ने इस साल बाजार में इलेक्ट्रिक और ICE पावरट्रेन विकल्पों में कई मॉडल लॉन्च करने की भी योजना बनाई है.

Tags: Auto News, Autofocus, Electric Car, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks