Tata आज उठाएगी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार से पर्दा, ज्यादा रेंज के साथ लॉन्च होगी ये EV


नई दिल्ली. Tata Motors से शुक्रवार को एक नई इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाने जा रही है. यह इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में Nexon EV और Tigor EV के बाद घरेलू कार निर्माता का अगला मॉडल होगा. कंपनी ने कुछ दिन पहले ही ऑटोमेकर ने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट Curvv से पर्दा उठाया था.

उम्मीद की जा रही है कि अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार बड़े बैटरी पैक और ज्यादा पावर के साथ अपडेटेड Nexon Ev हो सकती है. यह अपने प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ का ऑल-इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी हो सकता है, जिसे ऑटोमेकर ने पहले ही एक कॉन्सेप्ट रूप में प्रदर्शित किया है.

ये भी पढ़ें- ज्यादा पावरफुल होकर आ रही है Maruti Swift, गजब की स्पीड और दमदार फीचर्स

सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कार बेचने वाली कंपनी है टाटा
वर्तमान में भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार का कुल 90 प्रतिशत हिस्सा कंपनी के पास है. इसके अलावा, इसने अगले पांच वर्षों में 10 नए इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने की घोषणा की है. आने वाली इलेक्ट्रिक कार के साथ टाटा भारतीय इलेक्ट्रिक कार स्पेस में अपनी पकड़ को और मजबूत करने में सक्षम होगी. साथ ही इसके साथ टाटा मोटर्स MG Motor, Hyundai और Mahindra समेत सेगमेंट में अपने कॉम्पटीटर्स को और पीछे छोड़ देगी.

अपडेटेड रेंज के साथ टाटा नेक्सन ईवी
टाटा मोटर्स नेक्सॉन ईवी के लंबी दूरी के वर्जन पर काम कर रही है. यह एक बार चार्ज करने पर 450 किमी की रेंज में आने की उम्मीद है. इलेक्ट्रिक एसयूवी के अपडेटेड वर्जन में अपग्रेडेड इलेक्ट्रिक मोटर के साथ बड़ा 40 kWh बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है. डिजाइन के मामले में अपडेटेड Nexon EV के आउटगोइंग मॉडल के समान रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- OLA लॉन्च करेगी सबसे सस्ता Electric Scooter, कीमत और फीचर्स होंगे जबरदस्त

टाटा अल्ट्रोज़ ईवी
Tata Motors ने 2019 Geneva Motor Show में Altroz ​​EV के प्री-प्रोडक्शन कॉन्सेप्ट को शोकेस किया था. इसे 2020 के भारतीय ऑटो एक्सपो में भी प्रदर्शित किया गया था. इसका इलेक्ट्रिक मॉडसल ICE वेरिएंट की तरह ही हो सकता है. हालांकि, इसके इलेक्ट्रिक पावरट्रेन को दर्शाने के लिए बम्पर पर नीली स्ट्रिप्स और पहियों पर नीले रंग के डिज़ाइन एलिमेंट्स देखने को मिलेंगे. इलेक्ट्रिक प्रीमियम हैचबैक Nexon EV और Tigor EV के बीच फिट हो सकती है. यह एक बार चार्ज करने पर लगभग 300 किमी की रेंज ऑफर कर सकती है.

Tags: Auto News, Electric Car, Tata Motors, Tata Tigor

image Source

Enable Notifications OK No thanks