ये विदेशी कंपनी भारत में इस साल लॉन्च करेगी 19 कार और 5 बाइक, देखें डिटेल्स


नई दिल्ली. जर्मन लग्जरी ऑटोमोटिव ग्रुप बीएमडब्ल्यू (BMW) 2022 में भारत में 19 कार और 5 मोटरसाइकिलों को लॉन्च करने की योजना बना रहा है. यह दावा पीटीआई की एक रिपोर्ट में किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, बीएमडब्ल्यू इस साल मई में अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक सेडान i4 लॉन्च करने की योजना बना रही है.

ऑटोमेकर का कहना है कि उसने 2022 की पहली तिमाही में चार पहिया वाहनों की बिक्री में 25 प्रतिशत की वृद्धि और दोपहिया वाहनों की बिक्री में 41 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. यह बिक्री प्रदर्शन सेमीकंडक्टर की कमी, रूस-यूक्रेन युद्ध और चीन में कोविड -19 बंद और आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान के बावजूद दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें- e-cycles क्या है, कैसे करती है ये काम और इसके फायदे क्या हैं? यहां जानिए सबकुछ

इस साल बिक्री में की 25.3 प्रतिशत की वृद्धि
जनवरी-मार्च 2022 की अवधि के दौरान बीएमडब्ल्यू ने अपने सर्वश्रेष्ठ बिक्री प्रदर्शनों में से एक दर्ज किया है, जिसमें 2,815 इकाइयों की बिक्री के साथ चौपहिया वाहनों की बिक्री में 25.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई. सेडान और एसयूवी की कार निर्माता की रेंज ने 2022 की पहली तिमाही के दौरान 2,636 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि मिनी लग्जरी कॉम्पैक्ट कारों की 179 यूनिट्स की बिक्री हुई. बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने भी इस अवधि के दौरान 1,518 इकाइयों पर 41.1 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की.

4000 हजार ऑर्डर पेंडिंग
बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा कि फिलहाल आपूर्ति थोड़ी सीमित है. हम बहुत कुछ बेच सकते थे, क्योंकि हमारे पास चार पहिया वाहनों के लिए लगभग 2,500 ऑर्डर और मोटरसाइकिलों के लिए 1,500 से अधिक ऑर्डर हैं. अगर आपूर्ति की समस्या नहीं होती तो शायद कंपनी बिक्री में और भी ज्यादा वृद्धि हो सकती थी.

ये भी पढ़ें-  Maruti Suzuki ने लॉन्च की ये नई सस्ती कार, पहली बार मिलेगा 34km से ज्यादा माइलेज, जानें कीमत

कंपनी के लिए काफी अच्छा हो सकता है यह साल
2022 की पहली तिमाही के आधार पर पूरे साल के बिक्री प्रदर्शन की उम्मीद के बारे में बोलते हुए, पावा ने कहा कि यह इस साल एक अच्छी स्थिति है.“हमें एक बहुत अच्छे ऑर्डर मिले हैं, अगर हम इसे पूरा करने में सक्षम हैं, तो निश्चित रूप से यह साल हमारे लिए बहुत अच्छा होगा. ” उन्होंने आगे कहा कि चुनौतियों के बावजूद कंपनी ने पहली तिमाही में चार पहिया वाहनों में 25 प्रतिशत और दोपहिया वाहनों में 41 प्रतिशत की वृद्धि देखी है.

Tags: Auto News, Autofocus, BMW, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks