मुझे यकीन है कि वह भारत के लिए चमत्कार करेगा: दिनेश कार्तिक चाहते हैं कि सूर्यकुमार यादव एकदिवसीय टीम में एक लंबा रन बनाएं


अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारत के मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की बहुत प्रशंसा की और प्रबंधन से उन्हें एकदिवसीय प्रारूप में लंबा रन देने के लिए कहा। स्टाइलिश बल्लेबाज ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला के आखिरी मैच में ही खेला था। उन्होंने 288 रनों का पीछा करते हुए खेल को और करीब ले जाने के लिए 39 रनों की आसान पारी खेली लेकिन भारत 4 रन से मैच हार गया। हालाँकि, सूर्यकुमार अपनी दस्तक के दौरान धाराप्रवाह दिखे क्योंकि कार्तिक को लगता है कि वह एक अलग ग्रह पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

कार्तिक ने कहा कि सूर्यकुमार सीनियर टीम में लंबे समय तक चलने के हकदार हैं और 360 डिग्री शॉट खेलने की उनकी क्षमता के कारण उनके लिए मैदान तैयार करना बहुत मुश्किल है।

“सूर्यकुमार यादव पूरी तरह से एक अलग ग्रह पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, जिस तरह के शॉट, जिस तरह की स्थिति और निष्पादन एक साथ रखा गया है। उन्होंने उस स्थिति की तुलना में बल्लेबाजी को आसान बना दिया। उसे लंबी दौड़ दें, मुझे यकीन है कि वह भारत के लिए चमत्कार करेगा। लेकिन, उसे एक लंबे रन की जरूरत है, अब वह जब भी बाहर आता है तो अपने ऊपर और नीचे के खिलाड़ियों के दबाव में होता है। उसके लिए मैदान तय करना बहुत कठिन है, ”कार्तिक ने क्रिकबज पर कहा।

विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा कि स्काई मध्य क्रम में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकता है लेकिन वह विशेष रूप से चाहता है कि वह नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी करे।

“स्काई किसी भी स्थिति में उसी गति के साथ खेलेगा। मुंबई इंडियंस के लिए भी वह इसी तरह से खेलते हैं और नंबर 3 पर आते हैं। अगर आप उसे नंबर 4 या 5 पर खेलते हैं तो आपको अच्छे रन मिलेंगे, लेकिन मैं उसे वनडे क्रिकेट में नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी करूंगा क्योंकि वह लगातार खेल में तेजी से बदलाव करता है।”

यह भी पढ़ें | SA vs IND ODIs, India Report Card: शिखर धवन ने की जोरदार वापसी, लेकिन मध्यक्रम ने किया निराश

इस बीच कार्तिक ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की बल्लेबाजी स्थिति के बारे में भी बात की और कहा कि वह खेल को गहराई तक ले जा सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘जडेजा छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं, वास्तव में वह इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं कि वह पांचवें नंबर पर भी खेल सकते हैं। वह अब लापरवाह बच्चा नहीं है, वह अब अपने सिर का उपयोग कर रहा है और बल्ले से खेल जीत रहा है, और सफेद गेंद वाले क्रिकेट में, उसका मजबूत सूट उसकी बल्लेबाजी हो सकता है। वह आपके लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करेगा क्योंकि उसके कंधों पर अच्छा सिर है और वह जानता है कि खेल को कैसे गहराई तक ले जाना है, ”कार्तिक ने कहा।

जडेजा इस समय अपने दाहिने हाथ की कलाई की चोट से उबर रहे हैं जो उन्होंने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान झेली थी।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks