‘आई होप रविचंद्रन अश्विन ने 1000 टेस्ट विकेट लिए’- शेन वॉर्न


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान खिलाड़ी शेन वार्न ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि रवि अश्विन 708 टेस्ट विकेट के अपने ही रिकॉर्ड से आगे निकल जाएंगे! भारत के स्पिनर कपिल देव के 434 टेस्ट विकेटों से सिर्फ चार विकेट दूर हैं। भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले 619 विकेट लेकर भारत के लिए चार्ट में सबसे आगे हैं। अश्विन के अपने चरम वर्षों में आने के साथ, वार्न का मानना ​​​​है कि 35 वर्षीय उसे भी हरा देंगे और श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन द्वारा निर्धारित 800 के उच्चतम टेस्ट विकेट से आगे निकल जाएंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अश्विन को 1000 टेस्ट विकेट मिलेंगे।

यह भी पढ़ें | ‘डोंट रश विद कुलदीप यादव; प्रतिष्ठित कृष्ण’-गौतम गंभीर के साथ बने रहें

वार्न ने कहा कि उनके हमवतन नाथन लियोन भी वहां बना सकते हैं; वह वर्तमान में 415 टेस्ट विकेटों पर है। “मुझे उम्मीद है कि अश्विन और लियोन दोनों (वार्न और मुरलीधरन के रिकॉर्ड को तोड़ते हैं) करते हैं, क्योंकि जितना अधिक हम गुणवत्ता वाले स्पिन गेंदबाजों को गेंदबाजी करते हुए देखते हैं, यह और अधिक दिलचस्प क्रिकेट बनाता है। मुझे लगता है कि जब आप एक तेज गेंदबाज को वास्तविक तेज गेंदबाजी करते हुए देखते हैं और एक बल्लेबाज उन्हें लेने की कोशिश करता है और तब आप वास्तव में एक अच्छा स्पिनर और उसके और एक स्पिनर के बीच की लड़ाई देखते हैं। और आप देखते हैं कि लड़ाई विकसित होती है। अगर आप टेस्ट क्रिकेट में उन दो चीजों को देख सकते हैं, तो मुझे लगता है कि यह और भी मनोरंजक हो जाता है। तो अगर हमारे पास ऐसा हो सकता है, तो मुझे उम्मीद है कि अश्विन 1000 टेस्ट विकेट लेंगे, लियोन 1000 टेस्ट विकेट लेंगे। यह शानदार होगा, ”वार्न ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया।

“अश्विन बेहतर और बेहतर हो रहे हैं। वह शानदार रहा है। किसी भी क्रिकेटर की असली परीक्षा होती है कि वह घर से कैसे दूर जाता है। लंबे समय तक जब आप अलग-अलग देशों में जाते हैं और देखते हैं कि आप विदेशों में कैसा प्रदर्शन करते हैं और फिर आप एक रिकॉर्ड बनाते हैं – घर और विदेश दोनों में, इससे आपको अंदाजा होता है कि आप एक खिलाड़ी के रूप में कितनी दूर आ गए हैं। मैं अश्विन का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, जिस तरह से वह गेंदबाजी करता है। मुझे लगता है कि वह हमेशा अलग-अलग डिलीवरी को विकसित करने और तलाशने की कोशिश कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें || विराट कोहली जानते थे राहुल द्रविड़ रवि शास्त्री की तरह नहीं थे; रोहित शर्मा को कप्तान और कोच के रूप में कम से कम एक साल दें: संजय मांजरेकर

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की ‘गिरावट’ के बारे में पूछे जाने पर, वार्न ने जवाब दिया कि उन्हें यकीन नहीं है कि आकलन सही था। “मुझे यकीन नहीं है कि उन्होंने मना कर दिया है। जब आपके पास अश्विन और जडेजा दो शानदार गेंदबाज हों तो टीम में आना बहुत मुश्किल होता है। कुलदीप एक शानदार कलाई-स्पिनर हैं, इसलिए चहल भी हैं। लेकिन जब आपके पास अश्विन और जडेजा हों तो टीम में आना मुश्किल होता है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि उनमें कोई गिरावट या ऐसा कुछ हुआ है, या फॉर्म में गिरावट आई है। मुझे लगता है कि अन्य दो वास्तव में अच्छा कर रहे हैं,” वार्न ने समझाया।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks