‘मुझे चोट लगी थी, वह मुझ पर हंसा और मेरा मजाक उड़ाया’ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की ‘स्लेजिंग’ पर बोले अश्विन


नई दिल्ली. भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2020-21 के दौरान ऑस्ट्रेलिया में अपने स्लेजिंग के अनुभव के बारे में बात की. इस सीरीज के सिडनी टेस्ट में भारतीय टीम के लोअर ऑर्डर बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था और मैच ड्रॉ कराने में कामयाब रहे थे. यह टेस्ट मैच स्लेजिंग की घटनाओं को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहा था. चौथी पारी में भारत की स्थिति खराब थी फिर अश्विन और हनुमा विहारी ने जबरदस्त प्रतिरोध दिखाते हुए भारत के लिए मैच बचाया था.

टिम पेन और अश्विन के बीच जुबानी जंग
इस मैच के दौरान उस वक्त ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रहे टिम पेन और अश्विन के बीच काफी जुबानी जंग देखने को मिली थी. पेन विकेट के पीछे से लगातार स्लेजिंग कर रहे थे. वूट की वेब सीरीज ‘बंदों में था दम’ में अश्विन ने बताया कि सिर्फ टिम पेन ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के दूसरे खिलाड़ी भी लगातार स्लेजिंग कर रहे थे.

यह भी पढ़ें : आईसीसी से सजा मिलने पर टिम पेन ने मांगी रविचंद्रन अश्विन से माफी

यह भी पढ़ें : दर्द से तड़प रहा था..पत्नी और बेटी ने उठाया, अश्विन ने बताया- कैसे सिडनी टेस्ट ड्रॉ कराया

मैथ्यू वेड भी कर रहे थे स्लेजिंग
अश्विन ने बताया कि मैच की चौथी पारी में मैथ्यू वेड फॉरवर्ड शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे. अश्विन के साथ हनुमा विहारी क्रीज पर थे. ऑस्ट्रे्लिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस अश्विन और विहारी को बॉडी लाइन पर गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन दोनों ही बल्लेबाज आउट नहीं हो रहे थे. इससे चिढ़कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी दोनों बल्लेबाजों को स्लेज कर रहे थे. अश्विन ने कहा, ‘जब मुझे बॉल लगी, मैथ्यू वेड ने मेरा मजाक उड़ाया, वो भी मेरे ठीक सामने.’ ‘इसके बाद मुझे लगा कि मुझे दिखाना होगा कि मैं कौन हूं. मैं अपने जीवन में ऐसे जोन में पहले या उसके बाद कभी नहीं गया.’

टिम पेन को दिया करारा जवाब

अश्विन ने आगे बताया कि एक गेंद पर जब वे आगे बढ़ रहे थे तो उनका जूता पिच में फंस गया और इस वेड ने हंसना शुरू कर दिया. मैने चेस्ट गार्ड पहना जो विहारी का था इस पर भी वेड टिप्पणी कर रहे थे. पेन के गाबा वाले कॉमेंट पर अश्विन ने कहा कि वो जवाब में बहुत कुछ कहना चाहते थे लेकिन उनका फोकस अपनी बल्लेबाजी पर था. आपके बता दें कि पेन ने अश्विन को स्लेज करते हुए कहा था कि उन्हें गाबा में मैच का इंतजार है. जिसके जवाब में अश्विन ने कहा कि उन्हें भी पेन के भारत आने का इंतजार है क्योंकि वह उनकी आखिरी सीरीज होगी.

Tags: Hanuma vihari, IND vs AUS Sydney Test, Matthew wade, Ravichandra Ashwin, Tim paine

image Source

Enable Notifications OK No thanks