ICC T20 रैंकिंग: शैफाली वर्मा ने बल्लेबाजी चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया, स्मृति मंधाना चौथे स्थान पर


भारत की किशोर सनसनी शैफाली वर्मा मंगलवार को बल्लेबाजों के लिए ICC महिला T20I रैंकिंग के शीर्ष पर अपना स्थान हासिल करने के लिए एक स्थान ऊपर उठ गई, जबकि उनकी सलामी जोड़ीदार स्मृति मंधाना एक स्थान नीचे चौथे स्थान पर आ गईं।

बेथ मूनी और मेग लैनिंग की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने रैंकिंग में क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया। एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई एलिसा हीली छठे स्थान पर रहीं।

शीर्ष 10 में न्यूजीलैंड के भी दो प्रतिनिधि हैं, सोफी डिवाइन और सूजी बेट्स क्रमशः अपने पांचवें और सातवें स्थान पर हैं।

श्रीलंका की चमारी अथापथु ने राष्ट्रमंडल खेल क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन के बाद शीर्ष 10 में पहुंचने के लिए छह स्थान प्राप्त किए, जहां उन्होंने क्रमशः 55.25 और 185.71 के उत्कृष्ट औसत और स्ट्राइक-रेट से 221 रन बनाए।

अथापथु रैंकिंग में आठवें स्थान पर बैठे थे।

इंग्लैंड की डैनी व्याट भी हाल ही में महिला एशेज के पहले टी 20 आई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 70 रनों की शानदार पारी के बाद 13 वें स्थान पर पहुंच गईं, जबकि ऑस्ट्रेलिया की ताहलिया मैकग्राथ रैंकिंग में 29 स्थान की बढ़त के साथ 28 वें स्थान पर पहुंच गईं। मैकग्राथ एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए सिर्फ 49 गेंदों में 91 रन बनाकर नाबाद रहे।

गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष तीन में कोई बदलाव नहीं हुआ है जिसमें इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन और सारा ग्लेन क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं जबकि तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के शबनीम इस्माइल हैं।

भारत की दीप्ति शर्मा ने चौथे स्थान से ऑस्ट्रेलिया की मेगन शुट्ट को विस्थापित करने के लिए एक स्थान प्राप्त किया।

सोफी डिवाइन और नताली साइवर के क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर रहने के साथ ऑलराउंडरों की रैंकिंग में बहुत अधिक बदलाव नहीं देखा गया।

दीप्ति शर्मा एक बार फिर एक स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। पाकिस्तान की निदा डार और थाईलैंड की नट्टाया बूचथम भी दो पायदान की बढ़त के साथ क्रमश: नौवें और दसवें स्थान पर पहुंच गईं, जबकि ऑस्ट्रेलिया की एलिसे पेरी चार पायदान की गिरावट के साथ शीर्ष 10 से बाहर हो गईं।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks