IND vs SA: ‘भारतीय ड्रेसिंग रूम बंटा हुआ; केएल राहुल और विराट कोहली बैठे अलग’


भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला एकदिवसीय मैच हार गया था और अब श्रृंखला उसी स्थान पर शुक्रवार को खेले जाने वाले दूसरे एकदिवसीय सेट के साथ मेन इन ब्लू के लिए लाइन में है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को मैट पर रखा था जब उन्होंने घरेलू टीम को 68/3 पर कम कर दिया था, लेकिन फिर मेजबान टीम को छोड़ दिया क्योंकि वे 297 के कुल स्कोर पर चले गए जो अंत में बहुत अधिक साबित हुआ। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज दानिश कनेरिया को लगता है कि भारतीय टीम पहले से कहीं ज्यादा बंटी हुई है।

यह भी पढ़ें | दूसरा वनडे: सीरीज ऑन द लाइन के साथ, भारत लक्ष्य मध्य-क्रम बल्लेबाजी सुधार

“हमने देखा कि भारतीय ड्रेसिंग रूम दो समूहों में विभाजित था। केएल राहुल और विराट कोहली अलग बैठे थे. साथ ही, कोहली उस मूड में नहीं थे जैसा वह कप्तान के समय हुआ करते थे। लेकिन वह एक टीम मैन हैं और मजबूत होकर वापसी करेंगे, ”कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा।

“टेस्ट सीरीज़ हारने के बाद, भारत खुद को भुनाने और एकदिवसीय रबर हासिल करने के लिए उत्सुक होगा। लेकिन राहुल ने अब तक वह चिंगारी नहीं दिखाई है. उन्होंने टेस्ट श्रृंखला में नेतृत्व किया था लेकिन दक्षिण अफ्रीका की साझेदारी को तोड़ने के लिए टीम को उठाने में सक्षम नहीं थे। एक समय ऐसा नहीं लग रहा था कि प्रोटियाज स्कोरबोर्ड पर 296 रन बनाएगा। भारतीय टीम की तीव्रता में कमी ने विपक्ष को इतना कुल स्कोर करने में मदद की। दर्शकों की ओर से क्षेत्ररक्षण में भी चूक हुई।”

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: पूर्ण बीमा रक्षा | तस्वीरें | अनुसूची | परिणाम

इसी तरह भारतीय स्पिनरों ने भी खूब रन बटोरे। रवि अश्विन और युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने एक विकेट के लिए 106 रन दिए। दूसरी ओर, दक्षिण अफ़्रीकी ट्वीकर पैसे पर थे। एडेन मार्कराम, तबरेज़ शम्सी और केशव महाराज ने उनके बीच 26 ओवर में 124 रन देकर चार विकेट साझा किए।

यह भी पढ़ें: सीमित अवसरों के बावजूद धवन ने संघर्ष जारी रखा और सुधार जारी रखा

“राहुल को कप्तानी और बल्लेबाजी को भी ऊपर उठाने की जरूरत है। उसे टीम को ऊपर उठाने की जरूरत है। साथ ही, भुवनेश्वर कुमार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कई रन दिए और अश्विन-चहल की जोड़ी कुलदीप-चहल की जोड़ी की तरह प्रभावी नहीं दिखी। भारत ने वेंकटेश अय्यर की गेंदबाजी सेवाओं का भी इस्तेमाल नहीं किया। अगला वनडे उसी स्थान पर खेला जाएगा और भारत को अपनी गलतियों से सीखने की जरूरत है। श्रृंखला के पहले मैच में उनकी तीव्रता खराब थी,” कनेरिया ने आगे कहा।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks