विवादित प्रेस कॉन्फ्रेंस-रिपोर्ट के बाद विराट कोहली को कारण बताओ नोटिस जारी करना चाहते थे सौरव गांगुली


नई दिल्ली: पूरे सौरव गांगुली और विराट कोहली की गाथा में एक बड़े खुलासे में अब यह पता चला है कि बीसीसीआई अध्यक्ष दिसंबर 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला की शुरुआत से पहले भारत के तत्कालीन टेस्ट कप्तान को कारण बताओ नोटिस जारी करना चाहते थे।

भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होने से पहले विराट ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया और कुछ कड़े कमेंट किए. उन्होंने दावा किया कि बोर्ड या चयन समिति में से किसी ने भी उन्हें टी 20 क्रिकेट में कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए नहीं कहा था, गांगुली ने कहा था कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से स्टार बल्लेबाज से अनुरोध किया था कि वे नेतृत्व की भूमिका को कम से कम न छोड़ें। खेल का प्रारूप।

33 वर्षीय ने उन्हें एकदिवसीय कप्तान के रूप में हटाने से पहले उनके और बोर्ड के बीच संचार की कमी के बारे में भी शिकायत की।

मीडिया के सामने कोहली द्वारा की गई ये टिप्पणियां बीसीसीआई को अच्छी नहीं लगीं क्योंकि इसने अंततः बोर्ड और गांगुली दोनों को खराब रोशनी में दिखाया। और यह समझा जाता है कि एक आश्वस्त गांगुली, जो भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक अभूतपूर्व कदम हो सकता था, ने एक मसौदा पत्र तैयार किया था और कोहली को उनके गुस्से के लिए कारण बताओ नोटिस भेजना चाहता था।

49 वर्षीय ने इस मामले पर बीसीसीआई के सदस्यों के साथ भी चर्चा की थी। हालाँकि, बोर्ड ने अंततः रेनबो राष्ट्र में टेस्ट श्रृंखला से कुछ दिन पहले टेस्ट कप्तान को नोटिस जारी करना उचित नहीं समझा।

इस घटनाक्रम से जुड़े एक सूत्र ने इंडिया अहेड न्यूज के हवाले से कहा, “और बोर्ड अध्यक्ष कोहली को कारण बताओ नोटिस जारी करने के पक्ष में थे।”

विशेष रूप से, कोहली ने 2021 T20 विश्व कप के बाद T20I कप्तानी छोड़ दी थी, लेकिन BCCI के उन्हें भारत के ODI कप्तान के रूप में बदलने के फैसले के बावजूद वह इस पद पर बने रहना चाहते थे, जिससे विवाद हुआ और बोर्ड और अध्यक्ष गांगुली के साथ बल्लेबाज के संबंध तनावपूर्ण हो गए और चीजें दोनों के बीच अभी भी महान नहीं हैं।

दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला हारने के बाद, कोहली ने टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया, और इसकी घोषणा करने से पहले, उन्होंने बीसीसीआई सचिव जय शाह को भी बुलाया। लेकिन, रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने गांगुली को फोन करने की जहमत नहीं उठाई।

हालाँकि, गांगुली ने भारत के कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान क्रिकेट के सभी प्रारूपों में टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए विराट की सराहना की, और कहा कि टेस्ट कप्तानी छोड़ने का स्टार बल्लेबाज का निर्णय व्यक्तिगत था और बोर्ड इसका बहुत सम्मान करता है।

“विराट के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट ने खेल के सभी प्रारूपों में तेजी से प्रगति की है … उनका निर्णय व्यक्तिगत है और बीसीसीआई इसका बहुत सम्मान करता है … वह भविष्य में इस टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक महत्वपूर्ण सदस्य होंगे। एक महान खिलाड़ी। अच्छा किया … @BCCI @imVkohli,” गांगुली ने अपने ट्वीट में कहा।

बुधवार को, विराट ने खेल के किसी भी प्रारूप में पांच साल से अधिक समय में पहली बार शुद्ध बल्लेबाज के रूप में खेलते हुए अपने करियर में एक नया अध्याय शुरू किया।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks