ICC Test Rankings: आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग जारी, जानिए किस स्‍थान पर हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा


नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बुधवार को टेस्ट क्रिकेटरों की ताजा रैंकिंग जारी की. आईसीसी द्वारा जारी की गई इस रैंकिंग में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और आर अश्विन की रैंक में कोई बदलाव नहीं हुआ. टीम इंडिया के ये सभी खिलाड़ी टॉप-10 में अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे. टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में रोहित 8वें नंबर पर हैं. जबिक पूर्व कप्तान विराट कोहली 10वीं पायदान पर काबिज हैं. वहीं अगर टेस्ट गेंदबाजों की रैकिंग में देखी जाए तो आर अश्विन दूसरे नंबर पर हैं. जबकि ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में रवींद्र जडेजा शीर्ष पर बरकरार हैं.

आईसीसी द्वारा जारी की गई टेस्ट रैंकिंग में बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास और श्रीलंका के बैटर एंजेलो मैथ्यूज की रैंक में परिवर्तन हुआ है. लिटन दास अब 17वें नंबर पर पहुंच गए है. जबकि एंजेलो मैथ्यूज की 21वीं रैंक है. इन दोनों क्रिकेटरों ने हाल ही में ड्रॉ हुए टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था.

टेस्ट रैंकिंग में कौन कहां

टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन 892 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं. उनके हमवतन स्टीव स्मिथ 845 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बरकरार है. केन विलियमसन 844 अंकों के साथ तीसरे, जो रूट 843 अंकों के साथ चौथे, 815 रेटिंग पॉइंट के साथ बाबर आजम पांचवें, 763 अंकों के साथ दिमुथ करुणारत्ने छठे, 757 अंकों के साथ उस्मान ख्वाजा सातवें, 754 अंकों के साथ रोहित शर्मा आठवें, 744 अकों के साथ ट्रेविस हेड नौवें और 742 रेटिंग अंकों के साथ विराट कोहली 10वें स्थान पर मौजूद हैं.

गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग देखी जाए तो ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस 901 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर मौजूद हैं. भारत के रविचंद्रन अश्विन के 850 अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर हैं. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 830 अंकों के साथ तीसरे, पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी 827 अंकों के साथ चौथे और न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन 820 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर हैं.

GT vs RR: आईपीएल इतिहास में 7वीं बार 700 का आंकड़ा पार, जोस बटलर बने सुपरमैन

IPL 2022: डेविड मिलर ने पहले राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों की उधेड़ी बखिया, फिर कहा सॉरी…

जडेजा नंबर-1 ऑलराउंडर

टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैकिंग में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है. भारत के स्टार क्रिकेटर रवींद्र जडेजा 385 रेटिंग पॉइंट के साथ पहले स्थान पर हैं. आर अश्विन के 341 अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा जेसन होल्डर 336 अंकों के साथ तीसरे, शाकिब अल हसन 313 अंकों के साथ चौथे और बेन स्टोक्स 298 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर मौजूद हैं.

Tags: ICC Test Rankings, R ashwin, Ravindra jadeja, Rohit sharma, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks