IND vs SL: 175 रन-9 विकेट, प्लेयर ऑफ द मैच की हैट्रिक; मोहाली में जब भी मैच होगा, जडेजा की मिसाल दी जाएगी


नई दिल्ली. रवींद्र जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) मोहाली में इतिहास रच दिया है. जडेजा (Ravidra Jadeja) ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 175 रन की नाबाद पारी खेली. इसके बाद जब उनके हाथों में गेंद आई तो उन्होंने 9 विकेट भी झटक लिए. इसके साथ ही वे 90 साल के भारतीय इतिहास में सिर्फ तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए, जिन्होंने एक टेस्ट मैच में 150 से अधिक रन बनाए और एक पारी में 5 विकेट भी झटके. भारत ने रवींद्र जडेजा के इस बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत यह मैच पारी व 222 रन से जीत लिया.

भारत ने मोहाली में खेले गए मैच में पहले बैटिंग की. टीम इंडिया (Team India) ने 8 विकेट पर 574 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की. इसके बाद उसने श्रीलंका को पहली पारी में महज 174 रन पर ढेर कर दिया. इस तरह भारत को 400 रन की बढ़त मिली. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इसके बाद श्रीलंका को फॉलोऑन के लिए बुलाया. श्रीलंका के बल्लेबाज पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी फेल रहे. भारत ने श्रीलंका की दूसरी पारी 178 रन पर समेटकर मैच अपने नाम कर लिया.

रवींद्र जडेजा ने इस मैच में श्रीलंका की पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 4 विकेट झटके. उन्हें इस प्रदर्शन की बदौलत ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दिया गया. इसके साथ ही जडेजा ने बेहद खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रवींद्र जडेजा मोहाली में खेले गए पिछले दो टेस्ट मैच में भी प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे. इसके साथ ही उन्होंने मोहाली में प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड की हैट्रिक बना दी है.

Tags: India Vs Sri lanka, Sri lanka

image Source

Enable Notifications OK No thanks